ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
पंजाब ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया, केएल राहुल ने खेली आतिशी पारी
By Deshwani | Publish Date: 8/4/2018 7:45:32 PM
पंजाब ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया, केएल राहुल ने खेली आतिशी पारी

 मोहाली। पंजाब ने रविवार को आईएसबिंद्रा स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के मैच में दिल्ली को छह विकेट से हरा दिया। दिल्ली ने पंजाब के सामने 167 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे पंजाब ने लोकेश राहुल की आतिशी पारी और करुण नायर के अर्धशतक के दम पर 18.5 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। राहुल ने महज 16 गेंदों में छह चौके और चार छक्के की मदद से 51 रन बनाए। उन्होंने सिर्फ 15 गेंद पर अर्धशतक जड़ा जो आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक है. वहीं नायर ने 33 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। 

 
कप्तान गौतम गंभीर की अर्धशतकीय पारी की बदौलत दिल्ली ने पंजाब के खिलाफ सात विकेट गंवाकर 166 रन बनाए। पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टास जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. उन्होंने अफगानिस्तान के 17 वर्षीय आफ स्पिनर मुजीब उर रहमान को भी टीम में शामिल किया जो लीग में खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। 
 
दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही, टीम ने महज 12 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो का विकेट खो दिया जो रहमान की गेंद पर पगबाधा हुए। कप्तान गंभीर ने रन आउट होने से पहले 42 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्के से 55 रन की पारी खेली। विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने भी 28 रन का योगदान दिया और क्रिस मौरिस 27 रन बनाकर नाबाद रहे। पंत ने 13 गेंद में चार चौके और एक छक्का जमाया जबकि मौरिस की 16 गेंद की पारी में एक चौका और एक छक्का शामिल था। रहमान ने चार ओवर में 28 रन देकर दो विकेट चटकाये जबकि शानदार क्षेत्ररक्षण करते हुए गंभीर को रन आउट भी किया. मोहित को भी 33 रन देकर दो विकेट मिले जबकि अश्विन और अक्षर पटेल ने एक एक विकेट प्राप्त किया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS