ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
कॉमनवेल्थ गेम्स 2018: एयर पिस्टल में मनु ने दिलाया भारत को छठा गोल्ड, हिना सिद्धू को मिला सिल्वर
By Deshwani | Publish Date: 8/4/2018 10:46:34 AM
कॉमनवेल्थ गेम्स 2018: एयर पिस्टल में मनु ने दिलाया भारत को छठा गोल्ड, हिना सिद्धू को मिला सिल्वर

गोल्ड कोस्ट (आॅस्ट्रेलिया)। भारत की महिला निशानेबाज मनु भाकर कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया है। इस तरह मनु ने भारत की झोली में छठा स्वर्ण पदक डाला है। इसी स्पर्धा में हीना सिद्धू ने रजत पदक प्राप्त किया है। 6 साल की मनु हरियाणा के झझ्झर जिले की रहने वाली  है। मनु ने इस स्पर्धा के फाइनल में कुल 240.9 अंक हासिल किए, वहीं हीना ने 234 अंक हासिल कर रजत पदक जीता।

 
राष्ट्रमंडल खेलों के 21वें संस्करण में चौथे दिन रविवार को भारत की बेटियों ने देश की झोली में दूसरा स्वर्ण पदक डाला है। इससे पहले, पूनम यादव ने वेट लिफ्टिंग में देश को स्वर्ण पदक दिलाया था। खास बात है कि अभी तक वेट लिफ्टिंग के अलावा किसी में भी भारत को गोल्ड नहीं मिले थे, मगर मनु भाकर ने वेट लिफ्टिंग के अलावा पहला गोल्ड और कुल मिलाकर भारत को छठा गोल्ड दिला दिया है। 
 
 ज्ञात हो, इससे पहले पूनम, मीराबाई चानू, संजीता चानू, सतीश कुमार शिवमंगलम और वेंकट राहुल भी गोल्ड मेडल को अपने नाम कर चुके हैं। इस तरह से भारत को मिले 6 गोल्ड में से 4 गोल्ड भारत की बेटियों ने ही दिलाए हैं। इस तरह से देखा जाए तो रविवार को अभी तक दो गोल्ड और एक सिल्वर भारत की झोली में आ चुके हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS