ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
वानखेड़े स्‍टेडियम में आइपीएल 2018 का शुभारंभ आज
By Deshwani | Publish Date: 7/4/2018 11:26:18 AM
वानखेड़े स्‍टेडियम में आइपीएल 2018 का शुभारंभ आज

मुंबई। आईपीएल 2018 का शुभारंभ आज, स्टार स्पोर्ट्‍स और दूरदर्शन पर भी आईपीएल के मैचों का होगा प्रसारण। आईपीएल अपने दस सत्र पूरे करने के बाद नए कलेवर और पुरानी टीमों के साथ 11वें संस्करण में लौट रहा है। धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स और शेन वॉर्न की कोचिंग वाली राजस्थान रॉयल्स की वापसी ने इंडियन प्रीमियर लीग आइपीएल के 11वें सत्र को दिलचस्प बना दिया है। दुनिया की सबसे लोकप्रिय इस टी20 क्रिकेट लीग का आगाज आज से शुरू होगा। टूर्नामेंट का प्रारंभिक मैच, मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में उद्घाटन समारोह 6:25 पर शुरू होगा। और इसके तुरंत बाद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा।

 

 

मुंबई की टीम के पास जसप्रीत बुमराह, जेपी डुमिनी, मिशेल मैक्लेनेगन, मुस्ताफिजुर रहमान, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, किरोन पोलार्ड, सूर्यकुमार यादव जैसे कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं। दूसरी ओर चेन्नई की टीम को देखा जाए तो कप्तान धोनी के साथ बाएं हाथ के धुरंधर बल्लेबाज रैना और करिश्माई ऑलराउंडर जडेजा की वापसी ने टीम को मजबूत किया है। वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो इस टीम के सबसे बड़े मारक अस्त्र हैं। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस और लेग स्पिनर इमरान ताहिर, केदार जाधव, अंबाटी रायुडू, मिशेल सेंटनर, आस्ट्रेलियाई आलराउंडर शेन वाटसन और सलामी बल्लेबाजमुरली विजय चेन्नई टीम को मजबूती देते हैं।

 

इस मुकाबले में धोनी की टीम, रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस का मुकाबला करेगी। मुंबई इंडियंस आईपीएल की गत विजेता है। गौरतलब है कि टूर्नामेंट में इस बार चेन्नई और रॉयल्स की टीमें स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में दो साल का बैन झेलने के बाद वापसी कर रही हैं. ऐसे में इन दोनों टीमों के फैंस का उत्‍साह पूरे शबाब पर है। वैसे भी ये दोनों टीमें आईपीएल में चैंपियन रह चुकी हैं। धोनी के नेतृत्‍व में चेन्‍नई टीम दो बार आईपीएल चैंपियन रही है जबकि राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम इस टूर्नामेंट के पहले संस्‍करण में चैंपियन बनी थी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS