ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
रोमांचक मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 1 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई
By Deshwani | Publish Date: 6/4/2018 7:07:05 PM
रोमांचक मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 1 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

 नागपुर। ओपनर स्मृति मंधाना की 86 रन की बेशकीमती पारी के दम पर भारत ने इंग्लैंड को शुक्रवार को रोमांचक वनडे में मात्र एक विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारतीय महिला टीम ने हाल की त्रिकोणीय टी 20 सीरीज के निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए पहले वनडे में शानदार वापसी की। 

 
भारत ने इंग्लैंड को 49.3 ओवर में 207 रन पर ढेर करने के बाद 49.1 ओवर में नौ विकेट पर 208 रन बनाकर मैच जीत लिया।  स्मृति ने 109 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 86 रन की बेहतरीन पारी खेली। हरमनप्रीत कौर ने 21 और दीप्ति शर्मा ने 24 रन बनाये। स्मृति पांचवें विकेट के रूप में टीम के 171 के स्कोर पर आउट हुईं। भारत ने इसके बाद 19 रन के अंतराल में चार विकेट गंवा दिए और उसका स्कोर नौ विकेट पर 190 रन हो गया।  
 
लक्ष्य दूर था और भारत के ऊपर हार का खतरा मंडराने लगा था लेकिन एकता बिष्ट ने नाबाद 12 और पूनम यादव ने नाबाद सात रन बनाकर भारत को जीत दिला दी। दोनों ने आखिरी विकेट के लिए अविजित 18 रन जोड़े। इंग्लैंड की तरफ से सोनी एक्लेस्टोन ने 37 रन देकर चार विकेट लिए। इससे पहले इंग्लैंड की पारी में फ्रेन विल्सन ने सर्वाधिक 45, टेमी म्यूमोंट ने 37 और डेनियल हेजल ने 33 रन बनाए। पूनम यादव ने 30 रन पर चार विकेट और एकता बिष्ट ने 49 रन पर तीन विकेट लिए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS