ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
एशिया चैंपियनशिप में श्रीकांत, सिंधू को आसान ड्रा मिला
By Deshwani | Publish Date: 4/4/2018 3:14:59 PM
एशिया चैंपियनशिप में श्रीकांत, सिंधू को आसान ड्रा मिला

 नई दिल्ली। ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू और शीर्ष वरीय किदांबी श्रीकांत को चीन के वुहान में 24 से29 अप्रैल तक होने वाली बैडमिंटन एशियाई चैंपियनशिप के लिए अनुकूल ड्रा मिला है।  

विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाली हैदराबाद की 22 साल की सिंधू को दूसरे दौर में चीन की चेन शियाओशिन से भिड़ना पड़ सकता है। सिंधू अगर पहले दो दौर की बाधा पार कर लेती है तो उनके सातवीं वरीय कोरिया की सुंग जी ह्युन से भिड़ने की उम्मीद है। पच्चीस साल के श्रीकांत का सामना दूसरे दौर में हांगकांग के वोंग विंग विन्सेंट से हो सकता है जबकि क्वार्टर फाइनल में उनकी भिड़ंत तीन बार के ओलंपिक रजत पदक विजेता ली चोंग वेई से हो सकती है। दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी एचएस प्रणय क्वालीफायर के साथ अभियान शुरू करेंगे लेकिन दूसरे दौर में उनका सामना लिन डैन से हो सकता है। 
 
भारतीय खिलाड़ी ने इस दिग्गज चीनी खिलाड़ी को 2014 फ्रेंच ओपन में हराया था। अन्य पुरुष एकल खिलाड़ियों में बी साई प्रणीत पहले दौर में थाईलैंड के सुपान्यु अविहिंसेनोन के खिलाफ उतरेंगे जबकि समीर वर्मा का सामना सातवें वरीय और इंडिया ओपन के उप विजेता चीनी ताइपे के चाउ टिएन चेन से होगा। महिला एकल में साइना नेहवाल अपना अभियान क्वालीफायर के खिलाफ शुरू करेंगी। वह दूसरे दौर में हालांकि विश्व चैंपियन और पांचवीं वरीय जापान की नोजोमी ओकुहारा से भिड़ सकती हैं। पुरुष युगल में भारत का प्रतिनिधित्व अर्जुन एमआर और रामचंद्रन श्लोक के अलावा मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी करेगी। महिला युगल में जक्कमपुडी मेघना और पूर्विश एस राम तथा अपर्णा बालन और श्रुति केपी चुनौती पेश करेंगे। मिश्रित युगल में वेंकट गौरव प्रसाद और जूही देवगन उलटफेर करने के इरादे से उतरेंगे।   
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS