ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
युवा क्रिकेटर बबलू यादव का धमाका, 95 गेंदों में ठोके 240 रन
By Deshwani | Publish Date: 4/4/2018 2:42:12 PM
युवा क्रिकेटर बबलू यादव का धमाका, 95 गेंदों में ठोके 240 रन

 जालंधर। क्रिकेट में रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं। बबलू यादव ने मुंबई में चल रहे एकेडमी क्रिकेट टूर्नामेंट में 240 रन की तूफानी पारी खेली। बबलू ने विविधा सनराइज क्रिकेट एकेडमी की तरफ से खेलते हुए क्रॉस मैदान क्रिकेट एकेडमी के खिलाफ दोहरा शतक जमाया।

 
सनराइज एकेडमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। लेकिन एक समय उनका फैसला गलत होता नजर आया जब 9 ओवरों में 60 रन पर पांच विकेट गिर चुके थे। ऐसे समय पर बबलू मैदान में आए और यादगारी पारी खेल गए। बबलू यादव ने अपनी 240 रनों की नाबाद पारी के दौरान मात्र 95 गेंदें खेलीं। इसमें 35 चौके और 15 छक्के भी लगाए। बबलू की इस पारी की बदौलत ही सनरइज ने 449 रन बना दिए। बबलू के अलावा बॉबी ने 42, अमित गर्ग ने 36 और निखिल सिंह ने 34 रन बनाए। 
 
मैन ऑफ द मैच बबलू की पारी के अलावा एक और बड़ा रिकॉर्ड बना। यह रिकॉर्ड था सबसे ज्यादा रन से विरोधी टीम को हराने का। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की क्रॉस मैदान क्रिकेट एकेडमी मात्र 60 रन पर ढेर हो गई। विविधा की ओर से लेफ्ट आर्म स्पिनर शिवांग गुरयानी ने पांच विकेट लिए। राइट आर्म लेग ब्रेक बॉलर अमित गर्ग ने तीन विकेट और बशारत अली ने दो विकेट लिए। 
 
बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के टैस्ट विकेटकीपर विद्धिमान साहा ने बीते दिन एक क्लब स्तरीय मैच में मात्र 20 गेंद में शतक ठोक दिया था। साहा ने अपनी पारी के दौरान 14 छक्के और 4 चौके भी लगाए थे। साहा की इस पारी की खासियत यह भी थी कि उन्होंने अंत में खेले गई नौ गेंदों पर लगातार नौ छक्के लगाए थे। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS