ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत, क्या दक्षिण अफ्रीका रचेगा इतिहास
By Deshwani | Publish Date: 3/4/2018 3:17:45 PM
चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत, क्या दक्षिण अफ्रीका रचेगा इतिहास

 जोहानिसबर्ग। सीरीज के आखिरी और चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को मेजबान दक्षिण अफ्रीका मेहमान ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देने के करीब बढ़ गई है। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 344 रनों पर घोषित कर ऑस्ट्रेलिया को 612 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है। दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने तीन विकेट 88 रनों पर ही गंवा दिए हैं। खराब रोशनी के कारण दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया।  स्टम्प्स तक पीटर हैंडसकॉम्ब 23 और शॉन मार्श सात रन बनाकर खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया अभी भी 524 रन पीछे है।

 
ऑस्ट्रेलिया की टीम को आज टेस्ट मैच के आखिरी दिन जीत के लिए अब भी 524 रन की दरकार है, जबकि उसके सात विकेट शेष हैं। इससे पहले खिलाड़ियों की चोटों के कारण दक्षिण अफ्रीका को बड़ी बढ़त हासिल करने के बावजूद चाय तक बल्लेबाजी करने के लिए बाध्य होना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका की टीम 2-1 से आगे चल रही है और उसके बल्लेबाजों ने लगभग सुनिश्चित कर दिया है कि 1969-70 के बाद टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली घरेलू टेस्ट सीरीज जीतेगी। 
 
दक्षिण अफ्रीका ने चौथे दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 134 रनों के साथ की। तीसरे दिन नाबाद लौटे डीन एल्गर (88) ने अपना अर्धशतक पूरा किया तो वहीं कप्तान फाफ डु प्लेसिस (120) ने शानदार शतक जड़ा। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 170 रनों की साझेदारी की। पैट कमिंस ने डु प्लेसिस को आउट करने के साथ ही इस साझेदारी को तोड़ा। 178 गेंदों की पारी में 18 चौके और दो छक्के मारने वाले डु प्लेसिस का विकेट 264 के कुल योग पर गिरा। दो रन बाद एल्गर एक बार फिर नाथन लॉयन की फिरकी में फंस कर पवेलियन लौट लिए।
 
उन्होंने 250 गेंदें खेली और 10 चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। क्विंटन डी कॉक ने चार रनों का योगदान दिया। टेम्बा बावुमा 35 और वार्नोन फिलेंडर 33 रनों पर नाबाद लौटे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने अपना पहला विकेट 21 रनों कुल योग पर खोया। मैट रेनशॉ (5) अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे मोर्ने मोर्केल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू करार दे दिए गए।
 
केशव महाराज ने उस्मान ख्वाजा (7) को अपना शिकार बनाया. अर्धशतक की ओर बढ़ रहे जोए बर्न्‍स को मोर्केल ने आउट किया। बर्न्‍स ने 80 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 42 रनों की पारी खेली। 
 
पट्टी बांधकर खेल रहे मोर्ने मोर्कल के दो विकेट से दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन जीत की ओर मजबूत कदम बढ़ाए।
 
दक्षिण अफ्रीका ने चाय तक छह विकेट पर 344 रन बनाकर पारी घोषित की। कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 120 और सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने 81 रन बनाए। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 170 रन जोड़े जो मौजूदा सीरीज की दोनों टीमों की ओर से सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है।
 
पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 58 रन देकर चार विकेट हासिल किए। उन्होंने मैच में 141 रन देकर नौ विकेट चटकाए जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS