ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
पाक ने वेस्टइंडीज को 143 रनों से हराया
By Deshwani | Publish Date: 2/4/2018 4:11:59 PM
पाक ने वेस्टइंडीज को 143 रनों से हराया

नई दिल्ली। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को खेले गए टी20 तीन मैचों की सीरीज के प्रथम मैच में गेंदबाजों का सटिक प्रदर्शन के बदौलत पाक टीम ने वेस्टइंडीज को 143 रनों से हराया। जो पाकिस्तान की टी-20 क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत है। जबकि टी-20 क्रिकेट में यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है। पाकिस्तान ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 203 रन बनाए जो उसके पहले के सर्वोच्च स्कोर के बराबर था। जवाब में वेस्ट इंडीज़ 13.4 ओवर में 60 रन पर ही ढेर हो गई। इसके पहले सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम है जिसने केन्या को 172 रनों से हराया था।

 

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी के उतरी पाकिस्तान ने 5 विकेट पर 203 रन बनाए। जवाब में विंडीज ने 13.4 ओवर में 60 रनों पर सिमट गई। यह विंडीज का न्यूनतम स्कोर है। उसका पिछला न्यूनतम स्कोर जिम्बाब्वे के खिलाफ 2010 में 79/7 था। विंडीज के बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों के आगे ज्यादा समय तक टिक नहीं सके और लगातार अंतराल में विकेट गंवाते चले गए। 15 रनों पर शीर्ष 4 बल्लेबाज गंवाने के बाद यह सिलसिला नहीं थमा और पूरी टीम 60 रनों पर सिमट गई।

 

विंडीज टीम के लिए सबसे बड़ी पारी टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी मार्लाेन सैम्युअल्य ने खेली और 18 रन में तीन चौके भी लगाये। राष्ट्रीय टीम के लिए करियर का दूसरा टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे रेयाद एम्रिट ने 11 रन बनाए जबकि कीमो पॉल 10 रन पर नाबाद लौटे और दहाई के आंकड़े तक पहुंचने वाले मेहमान टीम के तीसरे खिलाड़ी भी बने।  पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज ने 19 रन पर दो जबकि मोहम्मद आमिर ने तीन रन पर दो विकेट लिए। शोएब मलिक को भी 13 रन पर दो विकेट मिले। हसन अली, शाहदाब खान तथा हुसैन तलत ने एक एक विकेट निकाले। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS