ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
बॉल टेंपरिंग मामला : स्मिथ, वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट सीरीज से बाहर, टिम पेन को मिली कमान
By Deshwani | Publish Date: 28/3/2018 11:22:59 AM
बॉल टेंपरिंग मामला : स्मिथ, वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट सीरीज से बाहर, टिम पेन को मिली कमान

जोहानिसबर्ग। बॉल टेंपरिंग मामले में आज आस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड कर सकते हैं सजा का एेलान। केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में बॉल टेंपरिंग का मामला उजागर हुआ जिसके बाद सकते में आए और आज कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और केमरून बेनक्रॉफ्ट को सीरीज से बाहर कर दिया।

 

 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जोहानिसबर्ग में खेले जाने वाले सीरीज के आखिरी टेस्ट में स्मिथ-वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट की जगह लेने वाले तीन खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी गई है। आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन को बनाया गया है। रेनशॉ के अलावा ग्लेन मैक्सवेल और जो बर्न्स को भी जोहानिसबर्ग की उड़ान भरने के लिए कहा गया है। फिलहाल इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-2 से पीछे है। कयास लगाया जा रहा है कि पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी मैट रेनशॉ और जो बर्न्स पर होगी। पिछले साढे़ चार साल में ऐसा पहली बार होगा, जब ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट प्लेइंग इलेवन में सलामी बल्लेबाज वॉर्नर नहीं होंगे।

 

 

बोर्ड ने गेंद से छेड़छाड़ मामले में कोच डेरेन लेहमन को क्लीन चिट दे दी है। सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस मामले मे कोचिंग स्टाफ शामिल नहीं था। गौरतलब है कि केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बेनक्रॉफ्ट को गेंद पर पीला टेप लगाते हुए कैमरे में कैद किया गया था। बाद मे स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट ने यह बात स्वीकार भी किया कि गेंद से छेड़छाड़ टीम की मिलीभगत थी। जानकारी उजागर होने के बाद सीए ने स्मिथ और वॉर्नर को तीसरे टेस्ट मैच के बाकी दिनों से पदों से हटा दिया था। वहीं, आईसीसी ने भी  कप्तान स्मिथ पर एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध, पूरी मैच फीस का जुर्माना और बेनक्रॉप्ट पर मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना लगाया था।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS