ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
बॉल टेंपरिंग ने किया क्रिकेट को शर्मसार : आईसीसी
By Deshwani | Publish Date: 26/3/2018 12:41:21 PM
बॉल टेंपरिंग ने किया क्रिकेट को शर्मसार : आईसीसी

केपटाउन। केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेनक्रॉफ्ट गेंद से छेड़छाड़ करने के मामले में सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को शर्मसार किया, बल्कि कंगारुओं की खेल भावना को दागदार किया। इस मामले में आईसीसी ने आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और कैमरन बेनक्रॉफ्ट को सजा सुनाई और कहा कि इस मामले में सिर्फ दो खिलाड़ी ही नहीं, बल्कि टीम कई शीर्ष खिलाड़ी शामिल होने की बात सामने आ रही है।

 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बॉल टेंपरिंग का प्लान ड्रेसिंग रूम के अंदर बना, टेंपरिंग की 'योजना' को कप्तान स्टीव स्मिथ डेविड वॉर्नर, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और नाथन लियोन ने अंतिम रूप दिया, इस प्लान में कोच डेरेन लेहमन का भी साथ होने की आशंकाएं है। पूरी टीम के खिलाड़ियों ने बॉल टेंपरिंग का मोहरा बेनक्रॉफ्ट को बनाया। मैच से पहले ही तय किया गया कि मैच के दौरान बेनक्रॉफ्ट चिपचिपी पीली टेप के खुरदरे हिस्से से गेंद के आकार को खराब करेंगे। बेनक्रॉफ्ट जैसा अनुभवहीन खिलाड़ी अपने सीनियर्स के कहने में आ गया, और बेनक्रॉफ्ट ने इस काम अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश में लग गया और पकड़े गए।

 

 

मिली जानकारी के अनुसार बेनक्रॉफ्ट ने बॉल टेंपरिंग का कारनामा केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन कर दिया, लेकिन उनकी उस हरकत को कैमरे ने पकड़ लिया, और जैसे ही बेनक्रॉफ्ट को पता चला कि उनकी चोरी पकड़ी गई है, उन्होंने उस पीली टेप को अपने ट्राउजर के अंदर छुपाने का प्रयास करने लगा और छुपा भी लिया। सूत्रोन से मिली जानकारी के अनुसार  आस्ट्रेलियाई टीम के कोच लेहमन ने 12वें खिलाड़ी पीटर हैंड्सकॉम्ब के जरिए मैदान पर बेनक्रॉफ्ट तक संदेश भेजा था कि कैमरे ने उनकी योजना पर पानी फेर दिया है। इसके बाद तो अंपायरों को भी इसका पता चल गया और बहुत जल्द सच्चाई सामने आ गई।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS