ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
स्मिथ पर एक मैच का बैन, बेनक्राफ्ट को 3 डीमेरिट पॉइंट्र्र
By Deshwani | Publish Date: 25/3/2018 7:43:47 PM
स्मिथ पर एक मैच का बैन, बेनक्राफ्ट को 3 डीमेरिट पॉइंट्र्र

 केपटाउन। बॉल टैंपरिंग मामले में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ और ओपनर बल्लेबाज केमरन बैनक्राफ्ट को दोषी पाया है। आईसीसी ने स्टीव स्मिथ को एक मैच के लिए निलंबित किया है और मैच फीस का 100% जुर्माना भी लगाया है। ओपनर बल्लेबाज निलंबन से तो बच गए हैं लेकिन उनकी मैच फीस का 75% जुर्माना लगाया गया है साथ ही उन्हें 3 डीमेरिट पॉइंट भी मिले हैं। 

 
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में चल रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन बेनक्राफ्ट द्वारा बॉल टेंपरिंग को स्वीकार किया था और इसमें अपनी भागीदारी को भी माना था। बेनक्राफ्ट और स्मिथ दोनों ने स्वीकार किया कि उन्होंने गेंद से छेडख़ानी की थी। स्मिथ को कप्तानी से हटा दिया गया है।
 
बेनक्राफ्ट को टेलीविजन कैमरों ने गेंद पर कुछ पीली चीज लगाते हुए पकड़ा था। दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के 43वें ओवर के दौरान अंपायर नाइजेल लांग और रिचर्ड इलिंगवर्थ ने बेनक्राफ्ट से बात की। कवर पर क्षेत्ररक्षण करते समय उनके हाथ में कोई चीज देखी गई जिसके बाद अंपायरों ने उनसे बात की। अंपायरों के पास जाने से पहले बेनक्राफ्ट को अपने अंडरगारमेंट्स में छोटी सी पीली चीज रखते हुए देखा गया था।   
 
बेनक्राफ्ट ने संवाददाता सम्मेलन में स्वीकार किया था कि वह टेप से गेंद की शक्ल बिगाडऩे की कोशिश कर रहे थे ताकि गेंद को रिवर्स स्विंग मिल सके। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंडने इस मामले पर कहा कि आईसीसी मैच रेफरी ने अपनी सजा निर्धारित कर दी है। उन्होंने कहा, आईसीसी रेफरी ने बेनक्राफ्ट को लेकर अपना फैसला दे दिया है। खिलाड़ी ने भी इसे स्वीकारा है। सीए आने वाले दिनों में इसे लेकर अपना फैसला दे देगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS