ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
21वें कॉमनवेल्थ गेम्स का उद्घाटन समारोह 4 अप्रैल को, सिंधू करेंगी भारतीय दल की अगुआई
By Deshwani | Publish Date: 24/3/2018 3:09:10 PM
21वें कॉमनवेल्थ गेम्स का उद्घाटन समारोह 4 अप्रैल को, सिंधू करेंगी भारतीय दल की अगुआई

 नई दिल्ली। गोल्डकोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स के उद्घाटन समारोह में भारतीय दल की अगुआई पीवी सिंधु करेंगी। उन्हें भारतीय दल के ध्वजवाहक चुना गया है। इस ध्वजवाहक की होड़ में मेरी कॉम और साइना नेहवाल भी शामिल थीं। आखिकार भारतीय ओलंपिक संघ ने सिंधु को यह मौका दिया। सिंधु 2016 के ओलंपिक में रजत पदक जीतने के अलावा पिछले कुछ वर्षों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम भी हासिल किया है। 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स का उद्घाटन समारोह 4 अप्रैल को गोल्ड कोस्ट ऑस्ट्रेलिया के करारा स्टेडियम में होगा।

 

भारतीय ओलंपिक संघ ने कहा, 'सिंधु की उपलब्धियां अधिक ताजा हैं और फिलहाल वह देश के सर्वश्रेष्ठ एथलीटों में शामिल हैं। इसलिए हमने उन्हें ध्वजवाहक चुना है।' सिंधु इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स के महिला सिंगल्स में स्वर्ण पदक की दावेदार हैं। उन्हें ग्लास्गो कॉमनवेल्थ में कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा था।

 

सिंधु का नाम उस वक्त विवादों में आ गया था, जब खेल मंत्रालय ने बैडमिंटन स्टार की मां को भारत की 330 सदस्यीय दल में शामिल किए जाने पर आपत्ति जताई थी। दरअसल, सिंधु ने अपनी मां विजया और साइना नेहवाल ने अपने पिता हरवीर सिंह का नाम अतिरिक्त अधिकारियों की सूची में डालने का आग्रह किया था, जिसे मंजूर करते हुए भारतीय बैडमिंटन सिंघ ने आईओए को भेजा था। उम्मीद की जा रही है कि खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ आज इस मुद्दे पर अंतिम निर्णय लेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS