ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
केन विलियम्सन की अर्द्धशतीय पारी के बदौलत इंग्लैड के खिलाफ पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड का दबदबा
By Deshwani | Publish Date: 22/3/2018 2:44:01 PM
केन विलियम्सन की अर्द्धशतीय पारी के बदौलत इंग्लैड के खिलाफ पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड का दबदबा

ऑकलैंड। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (32 रन पर छह विकेट) और टिम साउथी (25 रन पर चार विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के बाद कप्तान केन विलियम्सन (नाबाद 91) की पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने यहां पहले दिन-रात्रि क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड पर अपना दबदबा बना लिया है। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड की पहली पारी केवल 58 पर समेटने के बाद पहले दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 175 रन बनाए लिए हैं। इस तरह कीवी टीम ने पहले ही दिन मेहमान टीम पर 117 रन की बढ़त बना ली है।
 
केन विलियम्सन अपने 18वें टेस्ट शतक से केवल 9 रन पीछे हैं। न्यूजीलैंड की ओर से जीत रावल ने तीन, लाथम ने 26, रोस टेलर ने 20 और निकोलस ने नाबाद 24 रन बनाए। इससे पहले घरेलू न्यूजीलैंड ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला किया जो बिल्कुल सटीक बैठा और उसने मेहमानों पर कोई रहम नहीं दिखाते हुए 20.4 ओवर के खेल में ही 58 रन पर उसकी पहली पारी ढेर कर दी।
 
टीम के लिए केवल नौंवे नंबर के खिलाड़ी क्रेग ओवर्टन ही 33 रन पर नाबाद रहे जबकि मार्क स्टोनमैन 11 रन बनाकर दूसरे बड़े स्कोरर रहे। टीम के यही दो खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके।
 
इंग्लैंड का यह वर्ष 1887 के बाद टेस्ट इतिहास का दूसरा सबसे कम स्कोर है। आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में उसकी पूरी टीम 45 रन पर ऑल आउट हुई थी। न्यूजीलैंड के दो गेंदबाजों बोल्ट ने 10.4 ओवर में 32 रन पर छह विकेट और साउथी ने 10 ओवर में 25 रन पर चार विकेट लिए। बोल्ट ने करियर के 53वें टेस्ट में पारी में छठी बार छह विकेट भी निकाले। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS