ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा किया विजय अभियान की शुरुआत
By Deshwani | Publish Date: 22/3/2018 1:53:36 PM
ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा किया विजय अभियान की शुरुआत

मुंबई। बेथ मूनी (45), एलेस विलानी (39) और कप्तान मेग लैनिंग (नाबाद 35) की शानदार पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के उद्घाटन मुकाबले में मेजबान भारत को छह विकेट से शिकस्त देकर विजयी शुरुआत की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाज करने उतरी टीम इंडिया ने उप कप्तान स्मृति मंधाना (67) के कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ पारी की मदद से निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 152 रन बनाए। 

 

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 18.1 ओवर में चार विकेट पर 156 रन बनाकर जीत हासिल की। भारत की ओर से अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट हासिल किए। झूलन ने चार ओवर में तीस रन पर तीन विकेट झटके। 

 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारतीय सलामी बल्लेबाजों स्मृति मंदाना और अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 9.3 ओवर में 72 रन की साझेदारी की। इसी स्कोर पर मिताली के आउट होने के बाद टीम इंडिया ने नियमित अंतरराल पर विकेट गंवाए। मिताली ने हालांकि धीमी बल्लेबाजी की। वह 27 गेंदों पर 18 रन ही बना सकी। 

 

मंधाना ने अपने कॅरियर का तीसरा अर्धशतक लगाया। उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी में केवल 41 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद अनुजा पाटिल ने 21 गेंदों पर 35 रन बनाकर भारत को सम्मानजकर स्कोर तक पहुंचाया। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 13 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एशली गार्डनर और एलिस पेरी ने दो-दो विकेट हासिल किए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS