ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
रोहित-कार्तिक की तूफान में उड़ा बांग्लादेश, भारत ने जीती टी-20 त्रिकोणीय सीरीज
By Deshwani | Publish Date: 19/3/2018 9:25:58 AM
रोहित-कार्तिक की तूफान में उड़ा बांग्लादेश, भारत ने जीती टी-20 त्रिकोणीय सीरीज

कोलंबो। कप्तान रोहित शर्मा (42 गेंदों में 56) के अर्धशतक और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (8 गेंदों पर 29 रन) की नाबाद तूफानी पारी के दम पर भारत ने खिताबी मुकाबले में बांग्लादेश को चार विकेट से शिकस्त देकर निदधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज पर कब्जा किया।  अनुभवी बल्लेबाज शब्बीर रहमान (77) की पारी की मदद से बांग्लादेश ने त्रिकोणीय टी-20 फाइनल में आठ विकेट पर 166 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में भारत ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाकर जीत हासिल की।

 

दिनेश कार्तिक ने मैच की अन्तिम गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई। कार्तिक ने अपनी पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए। भारत की ओर से मनीष पांडे ने 28, लोकेश राहुल ने 24 और विजय शंकर ने नाबाद 17 रन का योगदान दिया। 

 

इससे पहले शब्बीर रहमान ने 50 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके और चार छक्के लगाए। उन्होंने यह पारी तब खेली जब बांग्लादेश ने 33 रन पर चोटी के तीन विकेट गंवा दिए थे। उनके बाद दूसरा बड़ा स्कोर आठवें नंबर के बल्लेबाज मेहदी हसन (सात गेंदों पर नाबाद 19 रन) का रहा। भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी छह ओवरों में 66 रन लुटाए।

 

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट) भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे। युवा ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर (चार ओवर में 20 रन देकर एक विकेट) ने फिर से प्रभावित किया। जयदेव उनादकट (33 रन देकर दो विकेट) ने शुरू में रन गंवाने के बाद अच्छी वापसी की, लेकिन शार्दुल ठाकुर और विजय शंकर ने क्रमश: 45 और 48 रन लुटाए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS