ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
प्रशंसकों को जल्द ही देखने को मिलेगा भारत-पाक हॉकी मैच
By Deshwani | Publish Date: 16/3/2018 12:22:57 PM
प्रशंसकों को जल्द ही देखने को मिलेगा भारत-पाक हॉकी मैच

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान का मैच देखने वाले खेल प्रशंसकों के लिए एक अच्छी खबर है। उन्हें एक बार फिर से इस वर्ष जून महीने में दोनों टीमों का मैच देखने को मिलेगा। चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान नीदरलैंड के ब्रेडा में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के पहले मैच में 23 जून को एक-दूसरे से खेलेंगे।

 

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ द्वारा गुरुवार को घोषित कार्यक्रम के तहत भारत और पाकिस्तान के मैच के अलावा पहले दिन दो और मुकाबले होंगे। टूर्नामेंट 23 जून से एक जुलाई तक चलेगा। भारत और पाकिस्तान के मैच के बाद मेजबान और यूरोपीय चैम्पियन नीदरलैंड और 2016 ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना के बीच मैच खेला जाएगा। मौजूदा विश्व कप, विश्व लीग और चैम्पियंस ट्रॉफी विजेता ऑस्ट्रेलिया का सामना रियो ओलंपिक रजत पदक विजेता बेल्जियम से होगा।

 

नीदरलैंड, अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया ने स्वत: ही टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया है जबकि बाकी तीन देशों को एफआईएच कार्यकारी बोर्ड ने न्यौता दिया है । यह टूर्नामेंट कई मायनों में खास है। पुरूष चैम्पियंस ट्रॉफी आखिरी बार खेली जा रही है और पहले ही मैच में चिर प्रतिद्वंद्वियों की भिड़ंत है।

 

पाकिस्तान ने 1978 में पहली चैम्पियंस ट्रॉफी की मेजबानी की थी। अब आखिरी टूर्नामेंट में वह अपने अभियान का आगाज भारत के खिलाफ करेगा और दुनिया भर के करोड़ों हॉकीप्रेमियों को इस मुकाबले का इंतजार होगा । इसके बाद भारत 24 जून को अर्जेंटीना से और 27 जून को ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा। इसके बाद 28 जून को बेल्जियम से खेलना है।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS