ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
ISSF WORLD CUP: पदक तालिका में शीर्ष पर रहकर भारत ने रचा इतिहास
By Deshwani | Publish Date: 12/3/2018 4:43:53 PM
ISSF WORLD CUP: पदक तालिका में शीर्ष  पर रहकर भारत ने रचा इतिहास

ग्वाडलहारा (मैक्सिको। भारतीय निशानेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली बार आईएसएसएफ वर्ल्‍डकप में पदक तालिका में पहला स्थान हासिल किया है। यह पहली बार है जब भारत ने अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) के किसी टूर्नामेंट में शीर्ष स्‍थान पर कब्‍जा जमाया है। भारत ने इस वर्ल्‍डकप में चार स्वर्ण पदक, एक रजत और चार कांस्य पदक जीते। भारत के लिए हरियाणा की 11वीं कक्षा की छात्रा मनु भाकर ने टूर्नामेंट में दो स्‍वर्ण जीते। वर्ल्‍डकप के आखिरी दिन भारत के तीन खिलाड़ी हालांकि पुरुषों की स्कीट प्रतियोगिता में पोडियम हासिल नहीं कर सके।

स्मित सिंह ने क्वालीफाइंग में 15वां स्थान हासिल किया, वहीं अंगद बाजवा ने 115 का स्कोर करते हुए 18वें स्थान पर कब्जा जमाया। शेरज शेख ने 112 के स्कोर के साथ 30वां स्थान हासिल किया। दो बार के ओलिंपिक पदक विजेता अमेरिका के विसेंट हैंकोक ने पुरुषों की स्कीट प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया। बीजिंग और लंदन ओलिंपिक में स्वर्ण हासिल करने वाले हैंकोक ने इस जीत के बाद वापसी की है। इससे पहले वह 2015 में वर्ल्‍ड चैम्पियनशिप में विजयी रहे थे।उन्होंने क्वालीफिकेशन में 125 में से 123 का स्कोर किया और फिर फाइनल में 60 में से 59 का स्कोर किया। फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के पॉल एडम्स ने हैंकोक के स्कोर की बराबरी कर ली थी लेकिन शूट ऑफ में 6-5 से जीत कर हैंकोक ने स्वर्ण पर कब्जा जमाया। इटली के टैममारो कासैंड्रो ने 49 के स्कोर के साथ कांस्य पदक हासिल किया।

भारतीय दल हालांकि इस वर्ल्‍डकप से इतिहास रचते हुए लौट रहा है।  इस वर्ल्‍डकप में भारत के युवा खिलाड़ियों ने अपना जलवा बिखेरा। शाहजर रिजवी, मनु भाकर, अखिल श्योराण, ओम प्रकाश मिथारवाल, अंजुम मोदगिल और मेहुली घोष जैसे युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया।  इनके अलावा जीतू राय, रवि कुमार और संजीव राजपूत ने भी अच्छा प्रदर्शन किया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS