ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
निधास ट्रॉफी: बांग्लादेश ने श्रीलंका को पांच विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 11/3/2018 2:05:54 PM
निधास ट्रॉफी: बांग्लादेश ने श्रीलंका को पांच विकेट से हराया

कोलंबो। विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (नाबाद 72 रन) की शानदार पारी की बदौलत बांग्लादेश ने शनिवार रात श्रीलंका को निधास ट्रॉफी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के मैच में पांच विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश ने 215 रन के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करते हुए दो गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर जीत दर्ज की। रहीम के अलावा सलामी बल्लेबाजों तमीम इकबाल ने 47 और लिटोन दास ने 43 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया। मैन ऑफ द मैच रहे रहीम ने 35 गेंदों की अपनी पारी में चार छक्के और और पांच चौके लगाए। इससे पहले कुशल मेंडिस और कुशल परेरा के अर्धशतकों की मदद से श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ छह विकेट पर 214 रन बनाये। प्रेमदासा स्टेडियम पर घरेलू दर्शकों के सामने मेंडिस ने 57 और परेरा ने 74 रन की आक्रामक पारी खेली।

 
बूंदाबांदी के कारण टॉस 15 मिनट विलंब से हुआ। श्रीलंका ने धमाकेदार शुरुआत की और मेंडिस ने धनुष्का गुणतिलका(26) के साथ पहले विकेट के लिये 56 रन जोड़े। बांग्लादेशी गेंदबाजों ने शॉर्ट गेंदें फेंकी और इसका पूरा फायदा श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने उठाया। पावरप्ले के छह ओवरों में 70 रन बने। मेंडिस ने 30 गेंद में पांच छक्कों और दो चौकों के साथ 57 रन बनाये जबकि परेरा ने आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 48 गेंद में 74 रन जोड़े।
 
मुस्ताफिजूर रहमान ने गुणतिलका को आउट किया जिस समय स्कोर दस ओवर में एक विकेट पर 98 रन था। कुशल परेरा ने मेहदी हसन को छक्का और चौका लगाकर 11वें ओवर में श्रीलंका को एक विकेट पर 111 रन तक पहुंचाया। मेंडिस ने मुस्ताफिजूर का स्वागत एक छक्के से करके अपना अर्धशतक 26 गेंद में पूरा किया।
 
दासुन शनाका और दिनेश चांदीमल जल्दी आउट हो गए लेकिन उपुल थरंगा ने 17वें ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाकर 17 रन लिये। वह 15 गेंद में 32 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश के लिये मुस्ताफिजूर ने तीन और महमूदुल्लाह ने दो विकेट लिये।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS