ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
रॉस टेलर ने बनाया 19वां शतक, तेंदुलकर और गांगुली रह गए पीछे
By Deshwani | Publish Date: 7/3/2018 2:35:14 PM
रॉस टेलर ने बनाया 19वां शतक, तेंदुलकर और गांगुली रह गए पीछे

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर के बल्ले का का तूफानी प्रदर्शन जारी है। इंग्लैंड के खिलाफ टूर्नामेंट के चौथे वनडे मैच में उनके बल्ले ने एक बार फिर शतक उगला। ये उनके वनडे करियर का 19वां वनडे शतक रहा। इस शतक के सहारे उन्होंने न सिर्फ 335 रन बनाने वाली इंग्लैंड टीम को मात दी बल्कि अपने नाम के आगे भी कई वनडे रिकॉर्ड जोड़ दिए। इस मैच में इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 335 रन बनाए।

इसके जवाब में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने इस स्कोर को भी छोटा साबित कर दिया। रॉस टेलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने क्रिकेट करियर का 19वां शतक जड़ दिया। उन्होंने 147 बॉल में नाबाद 181 रन बना डाले। इसमें 17 चौके और 6 छक्के जड़े। रॉस टेलर ने 190 पारियों में 19वां शतक जड़ दिया। उन्होंने इस रेस में सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली को पीछे छोड़ा। सचिन ने 201 पारियों में 19 शतक बनाए थे। वहीं सौरव गांगुली ने 203 पारियों में 19 शतक बनाए। इस लिस्ट में सबसे ऊपर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला का नाम है। उन्होंने 104 पारियों में 19 शतक बनाए थे। वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 124 पारियों में 19 शतक बनाए। ये रॉस टेलर का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। उन्होंने इस मैच में 181 रनों की पारी खेली। इससे पहले उन्होंने 2011 में पाकिस्तान के खिलाफ 131 रनों की पारी खेली थी। रॉस टेलर दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने में चौथे नंबर पर आ गए हैं। वह जब क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए उस समय न्यूजीलैंड ने 2 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे। इस लिस्ट में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS