ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
वेंकटेश प्रसाद ने जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
By Deshwani | Publish Date: 3/3/2018 12:56:33 PM
वेंकटेश प्रसाद ने जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने जूनियर सेलेक्शन कमेटी के चैयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया। बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने यह जानकारी दी। प्रसाद का यह इस्तीफा टीम द्वारा अंडर-19 विश्वकप जीतने के एक माह से भी कम समय के भीतर आया है। प्रसाद ढाई साल से इस पद पर थे। पिछले कुछ समय से वेंकटेश और बीसीसीआई के अधिकारियों में मनमुटाव चल रहा था। माना जाता है कि प्रसाद ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए अपना इस्तीफा दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे में कहा है कि वह 'कॉन्फ्लेक्ट ऑफ इंटरेस्ट' में नहीं आना चाहते।  
 
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मुंबई से बताया, "यह अभी तक स्पष्ट नहीं है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि वह आईपीएल फेंचाइजी को ज्वॉइन करने वाले हैं। यही वजह है कि वह संभावित 'कॉन्फ्लेक्ट ऑफ इंटरेस्ट' को टालना चाहते हैं। जब बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना से इस बारे में प्रतिक्रिया ली गई तो उनका कहना था, "मैंने उसे काफी समझाने की कोशिश की लेकिन ऐसा लगता है कि वह फैसला कर चुका था। उनमें प्रतिभा की पहचान करने की शानदार काबिलियत है। विश्व चैंपियन बनने वाली जूनियर टीम के चयन में उनका योगदान सराहनीय रहा है।" 
 
2016 में, उन्हें सीनियर सिलेक्शन कमेटी का चेयरमैन बनाया जाना था लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें जूनियर पैनल पर अपनी सेवाएं देने को कहा था। दिलचस्प बात यह है कि प्रसाद ने छह राष्ट्रीय चयनकर्ताओं (तीन सीनियर और तीन जूनियर) में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेले है। प्रसाद ने 33 टेस्ट और 161 एकदिवसीय खेले है जो बाकी चयनकर्ताओं के कुल मैचों से भी अधिक है।
 
हाल ही में, भारतीय जूनियर टीम ने अंडर-19 विश्वकप जीता थी लेकिन चयन समिति को बीसीसीआई की ओर से कोई ईनाम नहीं दिया गया जबकि सीनियर चयन समिति को बीसीसीआई ने चैंपियन ट्रॉफी हारने के बावजूद भी मोटी रकम दी थी। कई लोगों का मानना है कि प्रसाद का वरिष्ठ पदाधिकारी से इसी मुद्दे पर विवाद हो गया था जिसकी वजह से जूनियर चयन समित को कोई रिवॉर्ड नहीं दिया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS