ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
श्रीलंका ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी
By Deshwani | Publish Date: 25/2/2018 3:31:28 PM
श्रीलंका ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी

नई दिल्ली। श्रीलंका में मार्च के पहले हफ्ते में निदाहस ट्रॉफी के तहत खेली जाने वाली ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गुई है। विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी सहित कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, तो कई युवाओं को टीम में जगह दी गई है। रोहित शर्मा इस सीरीज में कप्तानी करेंगे, जबकि शिखर धवन को उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। 

 
बता दें कि अब जबकि अगले महीने आईपीएल खेली जानी है। और उसके बाद भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरा है, तो इसे देखते हुए कई खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से आराम देने का आग्रह किया था। वहीं बोर्ड भी खिलाड़ियों को अहम दौरों के लिए पूरी तरह से तरोताजा रखना चाहता है। चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा कि हमने टीम चुनते हुए बहुत ज्यादा क्रिकेट और आगामी कार्यक्रम को ध्यान में रखकर टीम चुनी है। उन्होंने कहा कि टीम मैनेजमेंट की तरफ से ही यह सुझावा आया था कि प्रदर्शन में सुधार करने, ज्यादा आराम देने और चोटों से बचाने के लिए तेज गेंदबाजों को पर्याप्त आराम दिया जाना चाहिए। 
 
यही वजह रही कि भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे नियमित खिलाड़ियों को बोर्ड ने आराम दिया है, तो वहीं दिल्ली के विकेटकीपर ऋषभ पंत सहित दीपक हुडा, मोहम्मद सिराज और तमिलनाडु के विजय शंकर को भी इस ट्राई सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। 
 
टीम इस प्रकार है:
 
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हूडा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत।
 
टूर्नामेंट का पहला मैच 6 मार्च को भारत और मेजबान श्रीलंका के बीच खेला जाएगा, तो वहीं फाइनल मुकाबला 18 मार्च को खेला जाएगा। एमएसके प्रसाद ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। उन्होंने खुद बोर्ड से आराम दिए जाने का अनुरोध किया था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS