ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 4/2/2018 6:36:32 PM
भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराया

 सेंचुरियन। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे एकदिवसीय में 9 विकेट से हराकर छह मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त ले ली। दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने जीत के लिए 119 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे भारतीय टीम ने 20.3 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 51और कप्तान विराट कोहली 46 रन बनाकर नाबाद रहे।

 
भारत की तरफ से एकमात्र विकेट रोहित शर्मा का गिरा, जिन्हें 26 के कुल स्कोर पर कागिसो रबाडा ने मोर्ने मोर्कल के हाथों कैच कराकर आउट किया। रोहित ने 15 रन बनाए।
 
इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। हाशिम अमला (23) और क्विंटन डी कॉक (20) ने पहले विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी की। लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद दक्षिण अफ्रीका की पारी ताश के पत्तों की तरह ढ़ह गई। जेपी डुमिनी (25) और जोंडो (25) ने थोड़ा संघर्ष करने की कोशिश की। लेकिन वे केवल अपनी टीम का स्कोर 100 के पार तक ही ले जाने में सफल रहे। दक्षिण अफ्रीका के पांच बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच सके। 
 
भारत की तरफ से युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी की। युजवेन्द्र ने 8.2 ओवर में 22 रन देकर 5 विकेट लिए। जबकि कुलदीप ने 6 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट लिए। इन दोनों के अलावा जसप्रीत बुमराह व भुवनेश्वर कुमार ने 1-1 विकेट लिया। उल्लेखनीय है कि डरबन में खेले गए पहले एकदिवसीय में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराया था। 
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS