ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
बीसीसीआई ने की पुरस्कारों की घोषणा, कोच द्रविड़ को 50 लाख रुपये नकद पुरस्कार
By Deshwani | Publish Date: 3/2/2018 2:22:17 PM
बीसीसीआई ने की पुरस्कारों की घोषणा, कोच द्रविड़ को 50 लाख रुपये नकद पुरस्कार

नई दिल्ली (हि.स.) । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अंडर-19 विश्वकप का खिताब जीतने पर भारतीय टीम के प्रत्येक खिलाड़ियों को 30-30 लाख और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को 50 लाख रुपये नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। इसके अलावा सहायक स्टॉफ के प्रत्येक सदस्यों को पुरस्कार स्वरूप 20-20 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

क्रिकेट प्रशासकीय कमेटी (सीओए) के चेयरमैन विनोद राय ने कहा, "मैं अंडर-19 टीम को बधाई देता हूं जिन्होंने देश को गौरवान्वित किया है। प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ ने ईमानदारी से अपनी भूमिका निभाई और यह देखकर खुशी हुई कि लड़कों ने भी उनका समर्थन किया। वे शानदार खिलाड़ी हैं और यहां तक कि क्रिकेट के बेहतर राजदूत भी रहे हैं। लड़कों ने बहुत अच्छा किया है, और मुझे यकीन है कि वे कड़ी मेहनत करेंगे और भविष्य में वरिष्ठ टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे।"

उल्लेखनीय है कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर चौथी बार आईसीसी अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीत लिया है। भारतीय टीम टूर्नामेंट में अजेय रही है। इस जीत के साथ ही भारत चार बार विश्व कप जीतने वाला पहला देश बन गया है।

भारत ने खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिये गए 217 रनों के लक्ष्य को मनजोत कालरा के बेहतरीन नाबाद शतकीय पारी 101 रन की बदौलत 38.5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 220 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS