ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
पाकिस्तान ने निर्णायक टी-20 में न्यूजीलैंड को 18 रन से हराया, श्रृंखला जीती
By Deshwani | Publish Date: 28/1/2018 3:47:56 PM
पाकिस्तान ने निर्णायक टी-20 में न्यूजीलैंड को 18 रन से हराया, श्रृंखला जीती

 माऊंट माउंगानुई, (हि.स.)। तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के आखिरी और निर्णायक मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 18 रन से हराकर श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली। पाकिस्तान ने दूसरा टी-20 मैच 48 रनों से जीता था, जबकि न्यूजीलैंड ने पहले टी-20 में 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस मैच में पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 6 ओवरों में 163 रन ही बना सकी।

 
इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान ने फखर जमान (46),सरफराज अहमद (29), हारिश सोहेल (नाबाद 20) और उमर अमिन (21) की पारियों की बदौलत 181 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से ईश सोढ़ी और सैंटनर ने 2-2 व बोल्ट और ग्रैंडहोम ने 1-1 विकेट लिया।
 
जवाब में न्यूजीलैंड को सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और केन विलियमसन ने सधी शुरूआत दिलाई। विलियमसन 9 रन बनाकर 32 के कुल स्कोर पर आउट हुए। विलियमसन को फहीम अशरफ ने बाबर आजम को हाथों कैच कराया। इसके बाद 84 के कुल स्कोर पर अनारू किचेन को सरफराज अहमद ने शादाब खान की गेंद पर स्टंप कर दिया। किचेन ने 16 रन बनाए। 87 के कुल स्कोर पर संभलकर खेल रहे गुप्टिल भी 59 रन बनाकर शादाब खान के दूसरे शिकार बने। शादाब की गेंद पर फखर जमान ने उनका कैच पकड़ा। इसके बाद कॉलिन डी ग्रैंडहोम भी एक रन बनाकर चलते बने। 89 के कुल स्कोर पर आमेर यामिन ने उन्हें बोल्ड किया। इसके बाद 128 के कुल स्कोर पर रॉस टेलर मोहम्मद आमिर की गेंद पर सरफराज को कैच दे बैठे। टेलर ने 25 रन बनाए। न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 163 रन ही बना सकी।
 
पाकिस्तान की तरफ से शादाब खान ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 19 रन देकर दो विकेट लिए। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। शादाब के अलावा आमेर यामिन, मोहम्मद आमिर,फहीम अशरफ और रूमान रइस ने 1-1 विकेट लिया। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS