ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
“राइट टू मैच कार्ड” के जरिए चार खिलाड़ी अपनी पुरानी टीमों में बरकरार
By Deshwani | Publish Date: 27/1/2018 3:07:14 PM
“राइट टू मैच कार्ड” के जरिए चार खिलाड़ी अपनी पुरानी टीमों में बरकरार

नई दिल्ली  (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11 संस्करण के लिए चल रही नीलामी के पहले दिन चार खिलाड़ियों को उनकी पुरानी टीमों ने “राइट टू मैच कार्ड” के जरिए टीम में बरकरार रखा। इस कड़ी में पहला नाम आता है भारतीय टीम के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का। धवन को किंग्स इलेवन पंजाब ने शिखर धवन को 5 करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा था। लेकिन हैदराबाद ने राइट टू मैच कार्ड का विकल्प करते हुए शिखर धवन को अपने साथ बरकरार रखा।

वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी किरोन पोलार्ड को मुंबई इंडियंस ने राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड से 5 करोड़ 40 लाख रुपए हासिल किया। इनके अलावा भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को किंग्स इलेवन पंजाब ने 4 करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें आरटीएम कार्ड के जरिए अपनी टीम में शामिल कर लिया।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी को 1 करोड़ 60 लाख रुपए में किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा था, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स ने आरटीएम का इस्तेमाल करके डू प्लेसी को हासिल किया।

क्या है ‘राइट टू मैच'

आईपीएल की हर एक टीम को 'राइट टू मैच' कार्ड की भी सुविधा दी गई है। अगर कोई टीम उनके पुराने खिलाड़ी जिसकी बोली लग चुकी है, उसे वापस पाना चाहती है तो इसका इस्तेमाल कर सकती है। नीलामी खत्म होने के बाद खिलाड़ी के लिए बोली लगाई गई है के बराबर पैसे देकर उसे अपनी टीम में शामिल कर सकती है।

उल्लेखनीय है कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने रिटेन पॉलिसी और राइट टू मैच के तहत 5 खिलाड़ियों को अपनी पुरानी टीम में बरकरार रहने के मौके दिए थे। रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है, लेकिन 'राइट टू मैच' के तहत खिलाड़ियों पर सभी टीमें नीलामी के दिन ही इच्छा जाहिर करेंगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS