ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
आईएसएल-4 : सेमीफाइनल में स्थान पक्का करना चाहेंगे कोलकाता-पुणे
By Deshwani | Publish Date: 19/1/2018 7:45:45 PM
आईएसएल-4 : सेमीफाइनल में स्थान पक्का करना चाहेंगे कोलकाता-पुणे

नई दिल्ली, (हि.स.)। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सेमीफाइनल में स्थान बनाने की होड़ शुरू हो चुकी है और अब कुछ टीमों लीग के चौथे सीजन के पहले चरण में अपने प्रदर्शन में सुधार लाते हुए आगे के मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने को आतुर हैं।

 

बेंगलुरू एफसी, चेन्नयन एफसी और कुछ हद तक एफसी गोवा अपने अब तक के प्रदर्शन से संतुष्ट होंगे। इसी प्रदर्शन के दम पर ये टीमें शीर्ष-4में बनी हुई हैं। एफसी पुणे सिटी ने भी अपेक्षाकृत अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उसे अब भी यह साबित करना होगा कि वह सेमीफाइनल की दौड़ में शामिल है।

 

पुणे के खाते में 10 मैचो से 16 अंक हैं और यह टीम फिलहाल 10 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर है लेकिन उसके लिए चिंता की बात यह है कि अब दूसरी टीमें भी शीर्ष चार में स्थान बनाने के लिए पुरजोर तरीके से प्रयासरत हो गई हैं।

 

इनमें से एक टीम दो बार की विजेता कोलकाता है। कोलकाता को शनिवार को पुणे के घरेलू मैदान-श्री छत्रपति स्पोर्ट्स काम्पलेक्स स्टेडियम मे मेजबान टीम से दो-दो हाथ करना है। इस लिहाज से यह एक रोचक भिड़ंत होगी।

 

दोनों टीमों को पता है कि सेमीफाइनल स्थान सीमित हैं और इसे पाने के लिए उन्हें किसी और टीम को अपने रास्ते से हटाना होगा। पुणे, खासतौर पर चेन्नयन एफसी के हाथों एक गोल के अंतर से हारने के बाद अब हर मैच जीतने को लेकर अधिक कृतसंकल्प दिख रही है।

 

पुणे के सहायक कोच ब्लादिका ग्रुजिक ने मैच पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘पहले हाफ में हमारा खेल अच्छा रहता है लेकिन दूसरे हाफ में हमारा खेल बिगड़ जाता है। हमारे पास मौके थे लेकिन हम उन्हें भुना नहीं सके हैं।’’

 

पुणे की टीम ने अब तक कुल 11 गोल खाए हैं और इनमें से 10 गोल उसके खिलाफ दूसरे हाफ में हुए हैं। चेन्नई के खिलाफ पुणे की कई समस्याएं सामने आई थीं। इसका कारण यह भी था कि उसके स्टार खिलाड़ी मार्सेलिन्हो उसके साथ नहीं थे। वह इस लीग में चार पीला कार्ड दिखाए जाने के कारण एक मैच का निलम्बन झेल रहे थे। अब वह वापस आ गए हैं और कोलकाता के खिलाफ उनकी अहम भूमिका होगी। वह इससे पहले कोलकाता के खिलाफ पुणे की 4-1 की जीत में दो गोल कर चुके हैं।

 

पुणे के खिलाफ घर में इतनी बड़ी हार से कोलकाता टीम निश्चित तौर पर आहत है लेकिन उस हार के बाद इस टीम ने लगातार सुधार किए हैं। टेडी शेरिंघम की टीम सीजन के शुरुआती चरण में संघर्ष करती दिखी थी और अपने पांचवें मैच में उसे जीत मिली थी। धीमी शुरुआत ने उसकी मुहिम पर असर डाला था लेकिन अब यह टीम लय में लौटती दिख रही है।

 

शेरिंघम ने कहा, ‘‘हम यहां परिणाम में सुधार के लिए आए हैं। हम पहले चरण में मिली 1-4 की हार को बदलना चाहते हैं। हम यहां बदलाव के लिए आए हैं।’’

 

शेरिंघम को इस बात का आभास है कि उनकी टीम ने इस सीजन में काफी कम गोल किए हैं लेकिन अब वह चीजों को सही ट्रैक पर लाने के लिए प्रयासरत हैं। शेरिंघम ने कहा, ‘‘हम जितना चाहते थे, उतने गोल नहीं कर सके। यह हालांकि यह बात का प्रतीक नहीं कि हमारे स्ट्राइकर मेहनत नहीं कर रहे हैं। यह इस बात का प्रतीक है कि इस सीजन में गोल करना कठिन हो गया है। हम इस पर काम कर रहे हैं। फ्रंट में हमारे पास ताकत है और हम इस मैच के जरिए सबकुछ बदलने के लिए प्रयासरत हैं।’’

 

नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के हाथों मिली हार के बाद कोलकाता ने लगातार सुधार किया है। विंगर डेविड कॉटेरिल, स्ट्राइकर मार्टिन पीटरसन और गोलकीपर सोराम पोइरी के आने से यह टीम मजबूत हुई है। स्टार स्ट्राइकर रोबी कीन अभी चोट से उबर रहे हैं। वह कोलकाता को शीर्ष-4 में पहुंचाने के रास्ते में शेरिंघम के लिए सबसे बड़ा हथियार बन सकते हैं।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS