ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
सेंचुरियन टेस्ट : दक्षिण अफ्रीका को 201 रनों की बढ़त
By Deshwani | Publish Date: 16/1/2018 4:20:57 PM
सेंचुरियन टेस्ट : दक्षिण अफ्रीका को 201 रनों की बढ़त

सेंचुरियन (हि.स.)। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे दिन लंच तक दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट पर 173 रन बना लिये हैं और अब उनकी कुल बढ़त 201 रनों की हो चुकी है। कप्तान फॉफ डू प्लेसिस 12 और वार्नेन फिलेंडर 3 रन बनाकर नाबाद हैं।

दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका के लिए डीन एल्गर (61) और एबी डीविलियर्स (80) की अर्धशतकीय पारी खास रही। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 141 रनों की साझेदारी की।

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के शुरूआती दोनों विकेट लिए। बुमराह ने पहले मार्कराम को 1 रन के कुल स्कोर पर पगबाधा आउट किया। मार्कराम ने 1 रन बनाया। इसके बाद बुमराह ने हाशिम अमला को 3 रन के कुल स्कोर पर पगबाधा आउट किया। अमला ने भी 1 रन बनाए। 144 के कुल स्कोर पर मोहम्मद शमी ने डीविलियर्स को विकेट कीपर पार्थिव पटेल के हाथों कैच कराकर दक्षिण अफ्रीका को तीसरा झटका दिया। डीविलियर्स ने 80 रन बनाए। शमी ने ही एल्गर को 151 के कुल स्कोर पर केएल राहुल के हाथों कैच कराकर दक्षिण अफ्रीका को चौथा झटका दिया। शमी ने ही दक्षिण अफ्रीका को पांचवां झटका दिया। शमी की गेंद पर डी कॉक का कैच पार्थिव पटेल ने पकड़ा।

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली के शानदार शतकीय पारी (153) की बदौलत भारतीय पारी 307 रनों पर समाप्त हो गई। इस तरह पहली पारी के आधार पर दक्षिण अफ्रीका को 28 रनों की बढ़त मिली थी। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 335 रन बनाए थे।

कोहली के अलावा रविचंद्रन अश्विन (38) और मुरली विजय (46) ही केवल टिककर खेल सके। इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से मोर्ने मोर्कल ने 4 और केशव महाराज,वार्नेन फिलेंडर, कागिसो रबाडा व लुंगी नगीडी ने 1-1 विकेट लिया।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने सलामी बल्लेबाज ऐडेन मार्कराम (94) , हाशिम अमला (82) और कप्तान फॉफ डू प्लेसिस (63) के के शानदार अर्धशतकों की बदौलतल दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 335 रन बनाए।

भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने 4, ईशांत शर्मा ने 3 और मोहम्मद शमी ने 1 विकेट लिया।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS