ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
हमारा लक्ष्य राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतना : मनप्रीत
By Deshwani | Publish Date: 12/1/2018 4:20:44 PM
हमारा लक्ष्य राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतना : मनप्रीत

बेंगलुरु (हि.स.)। भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने शुक्रवार को कहा कि इस साल हमारा लक्ष्य राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतना है और यह महत्वपूर्ण है कि हम इन प्रमुख प्रतियोगिताओं में जाने से पहले अपनी कमजोरियों को अपनी ताकत में बदल लें।

चार राष्ट्रों के आमंत्रण टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए न्यूजीलैंड रवाना होने से पहले पत्रकारों से बातचीत करते हुए मनप्रीत ने कहा, “हॉकी विश्व लीग फाइनल के बाद, हमने उन क्षेत्रों की पहचान की, जहां हम कमजोर हैं। हमने शिविर में अपनी डिफेंस को बेहतर बनाने के लिए मेहनत की। इसके अलावा सर्कल में मैन टू मैन मार्किंग पर भी खासा ध्यान दिया गया।”
टीम रवानगी से पहले कप्तान मनप्रीत सिंह ने इस टूर्नामेंट के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि शीर्ष टीमों के खिलाफ कुछ अच्छे मैचों के साथ सत्र की शुरूआत हमेशा अच्छी होती है। न्यूजीलैंड और जापान जैसी टीमों के साथ यह दौरा निश्चित रूप से राष्ट्रमंडल खेलों के लिए हमारी तैयारी में मदद करेगा। 
बता दें कि भारतीय पुरूष हॉकी टीम शुक्रवार की सुबह बेंगलुरु के केम्पेगौडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो गई। टूर्नामेंट 17 से 28 जनवरी तक हैमिल्टन में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में भारत के अलावा बेल्जियम, न्यूजीलैंड और जापान की टीमें हिस्सा लेंगी। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरूआत 17 जनवरी को जापान के खिलाफ करेगी।
उल्लेखनीय है कि इस वर्ष भारतीय टीम को राष्ट्रमंडल खेल, चैम्पियंस ट्रॉफी, एशियन खेल,एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी और विश्व कप जैसे महत्वपूर्ण प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS