ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
आईएसएल-4 : घरेलू मैदान पर जीत दर्ज करना चाहेगी दिल्ली
By Deshwani | Publish Date: 9/1/2018 7:41:15 PM
आईएसएल-4 : घरेलू मैदान पर जीत दर्ज करना चाहेगी दिल्ली

नई दिल्ली  (हि.स.)। दिल्ली डायनामोज ने हीरो इंडियन सुपर फुटबॉल लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन की धमाकेदार शुरुआत करते हुए एफसी पुणे सिटी को 3-2 से हराया था। यह घटना 22 नवम्बर की है लेकिन इसके बाद दिल्ली की टीम लय से भट गई। उसने इस मैच के बाद सात मैच खेले, जिनमें से लगातार छह गंवाए और एक ड्रॉ किया।

 
इस खराब प्रदर्शन के कारण दिल्ली की टीम 10 टीमों की अंक तालिका में सबसे नीचे है। दिल्ली की तरह केरला ब्लास्टर्स ने भी इस सीजन में काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया है। इसकी हालत कुछ बेहतर है और यह तालिका में आठवें स्थान पर है। 
 
खराब प्रदर्शन से निराश केरल की टीम को अपना कोच तक बदलना पड़ा और अब इसे प्रशिक्षित करने की जिम्मेदारी डेविड जेम्स के हाथों में है। जेम्स के सामने अपनी टीम को जीत की पटरी पर लौटना है और इसकी शुरुआत वह दिल्ली में करना चाहेंगे।
 
दिल्ली टीम का खेल बिल्कुल खराब नहीं है। उसने गेंद को काफी समय तक अपने पास रखा है और उसकी पासिंग भी अच्छी है लेकिन परिणाम अपेक्षित नहीं होने से उसके प्रशंसक काफी निराश हैं।
 
दिल्ली के कोच मिग्वेल एंजेल पुर्तगाल ने इस अहम मैच से पहले कहा, ‘‘केरल की टीम का डिफेंस काफी अच्छा है। इसे तोड़ना आसान नहीं लेकिन केरल को हमारे खिलाफ भी दिक्कत होगी।’’
 
‘‘घर में हमारे लिए सबसे जरूरी चीज जीत है। मैं समझता हूं कि हमारे पास जीत का मौका है। आत्मविश्वास के लौटने के लिए एक जीत काफी है। जहां तक केरल के नए कोच का सवाल है तो मैं उन्हें इंग्लैंड के गोलकीपर के तौर पर जानता हूं। एक मैनेजर के तौर पर मैं उन्हें नहीं जानता।’’
 
दूसरी ओर, जेम्स ने आत्मविश्वास जताया और अपनी टीम की गहराई की तारीफ की। जेम्स ने कहा कि कुछ खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट होना है लेकिन उसी समय उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी इस मैच के लिए फिट हैं।
 
जेम्स ने कहा, ‘‘मेरा पहला काम खिलाड़ियों के साथ घुलना है। अगर हमें परिणाम नहीं मिला तो मुझे निराशा होगी। हमें जल्द से जल्द सकारात्मक परिणाम हासिल करना होगा। मुझे यकीन है कि मेरे खिलाड़ी आत्मबल से ओतप्रोत हैं और यह मेरे लिए अच्छी बात है। साथ ही यह एक चुनौती भी है।’’
 
केरल को लीग में थोड़ी देरी से खिलने वाली टीम को रूप में जाना जाता है। इस टीम ने निगेटिव गोल अंतर के बाद भी बीते संस्करणों में अंतिम चार में जगह बनाई है। बीते सप्ताह जेम्स के पहले मैच में पुणे सिटी के खिलाफ एक तरह का डायरेक्ट अप्रोच देखा गया था और जेम्स ने अपनी रणनीति के साथ संतुलन नहीं बना पाने वाले दिमितार बेर्बातोव को भी बाहर कर दिया था।
 
बुधवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में दो ऐसी टीमों के बीच सामना होने जा रहा है, जो इस समय लीग में संघर्ष कर रही हैं जबकि लीग अपना आधा सफर तय करने की कगार पर है। ऐसे में दोनों टीमों पर दबाव है। अब इस तरह के हालात मे जो टीम अच्छा नहीं खेलेगी, उसके लिए 90 मिनट के खेल के बाद हालात काफी तकलीफदेह होंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS