ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
दूसरे एकदिवसीय में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 9/1/2018 4:42:43 PM
दूसरे एकदिवसीय में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया

नेल्सन (हि.स.) । सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने वर्षा से बाधित दूसरे एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान को डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर 8 विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त ले ली है।

 
इस मुकाबले में पाकिस्तान ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 246 रन बनाए थे। पाकिस्तानी पारी खत्म होने के बाद बारिश शुरू हो गई, जो लगातार 2 घंटे तक जारी रही। बारिश के बाद न्यूजीलैंड को डकवर्थ-लुईस नियम के आधार 25 ओवर में 151 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। जवाब में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज गुप्टिल ने 71 गेंदों पर नाबाद 86 रन बनाए और रॉस टेलर (45) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए नाबाद 104 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को सात गेंदे शेष रहते 8 विकेट से जीत दिला दी। गुप्टिल ने अपनी पारी में पांच चौके और पांच छक्के लगाए। 
 
पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद आमिर और फहीम अशरफ ने 1-1 विकेट लिया।
 
इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद हाफिज (60) ने अपने कैरियर का 33वां अर्धशतक लगाया। हाफिज के अलावा हसन अली (51) और शदब खान (52) ने अर्धशतकीय पारी खेली। जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने 9 विकेट पर 246 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से लॉकी फर्ग्यूसन ने 39 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि टिम साउथी और टॉड एस्टल ने दो-दो विकेट लिए। वहीं,ट्रेंट बोल्ट और मिशेल सेंटनर ने 1-1 विकेट लिया। गुप्टिल को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।
 
दोनों टीमों के बीच 13 जनवरी को तीसरा एकदिवसीय मैच खेला जाएगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS