ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पारी व 123 रन से हराया, एशेज श्रृंखला 4-0 से जीती
By Deshwani | Publish Date: 8/1/2018 4:05:23 PM
ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पारी व 123 रन से हराया, एशेज श्रृंखला 4-0 से जीती

सिडनी (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें और अंतिम टेस्ट में इंग्लैंड को पारी व 123 रन से हराकर पांच मैचों की एशेज श्रृंखला 4-0 से जीत ली। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 346 रन बनाए थे, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट पर 649 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी थी और इंग्लैंड पर पहली पारी के आधार पर 303 रन की बढ़त हासिल की थी, जवाब में दूसरी पारी में इंग्लिश टीम केवल 180 रनों पर सिमट गई।

 
इससे पहले इंग्लैंड ने आज अपने कल के स्कोर 4 विकेट पर 93 रन से आगे खेलना शुरू किया। कल के अविजित बल्लेबाज इंग्लैंड के कप्तान जो रूट अंतिम दिन डीहाइड्रेशन, डायरिया, और वॉमिटिंग की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती हुए, जिसके कारण वह बल्लेबाज़ी करने मैदान पर नहीं उतरे। रूट 58 रन बनाकर खेल रहे थे। उनके बाद कोई भी इंग्लैंड का बल्लेबाज़ ज्यादा देर नहीं टिक सका।
 
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में पैट कमिन्स ने 4 विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में भी 4 विकेट लिए थे। इस तरह उन्होंने मैच में 8 विकेट के लिए, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ़ द सीरीज़ चुना गया। स्मिथ ने श्रृंखला में 137.40 की औसत से 7 पारियों में 687 रन बनाए। उन्होंने कुल 3 शतक और 2 अर्धशतक लगाए।
 
ने के लिए ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन लियोन ने 2,कमिंस और स्टार्क ने 1-1 विकेट लिया। ऑस्ट्रेलिया के पास पहली पारी के आधार पर 303 रन की बढ़त है। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 346 रन बनाए थे।
 
ऑस्ट्रेलिया ने एशेज श्रृंखला का पहला टेस्ट 10 विकेट से, दूसरा टेस्ट 120 रनों से, तीसरा टेस्ट एक पारी और 41 रनों से जीता था, चौथा टेस्ट ड्रा रहा था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS