ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
इंग्लैंड की पहली पारी 346 रन पर सिमटी, ऑस्ट्रेलिया की अच्छी शुरूआत
By Deshwani | Publish Date: 5/1/2018 1:18:54 PM
इंग्लैंड की पहली पारी 346 रन पर सिमटी, ऑस्ट्रेलिया की अच्छी शुरूआत

सिडनी, (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज श्रृंखला के पांचवें और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर 193 रन बना लिए हैं। उस्मान ख्वाजा 91 और कप्तान स्टीव स्मिथ 44 रन बनाकर नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से आउट होने वाले बल्लेबाजों में बैनक्राफ्ट (0) और डेविड वार्नर (56) हैं। बैनक्राफ्ट को स्टूअर्ट ब्रॉड ने 1 रन के कुल स्कोर पर बोल्ड किया। वार्नर को 86 के कुल स्कोर पर एंडरसन ने आउट किया। एंडरसन की गेंद पर जॉनी बेयरेस्टो ने वार्नर का कैच पकड़ा।

 

इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में कप्तान जो रूट (83) और डेविड मालन (62) के अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 346 रन बनाए। 

 

इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मेलबर्न में नाबाद दोहरा शतक बनाने वाले बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक और मार्क स्टोनमेन ने इंग्लैंड को अच्छी शुरूआत दिलाई। स्टोनमेन कुछ ज्यादा ही आक्रामक दिखे और 24 गेंदों पर 24 रन बनाए। 28 के कुल स्कोर पर स्टोनमेन कमिंस की गेंद पर विकेटकीपर टीम पेन को कैच देकर पवेलियन लौट गए। 

 

इसके बाद जेम्स विंस ने कुक के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। इन दोनों के बीच 64 रन की साझेदारी हुई। 88 के कुल स्कोर पर विंस को आउट कर कमिंस ने इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। कमिंस की गेंद पर विंस विकेटकीपर टीम पेन को कैच दे बैठे। विंस ने 25 रन बनाए। संभलकर खेल रहे कुक 95 के कुल स्कोर पर 39 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। इसके बाद कप्तान जो रूट और डेविड मालन ने संभलकर खेलते हुए इंग्लैंड का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। इन दोनों के बीच 131 रनों की साझेदारी हुई। 228 के कुल स्कोर पर जो रूट को मिचेल स्टार्क ने आउट कर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया। स्टार्क की गेंद पर मिचेल मार्श ने रूट का कैच पकड़ा। रूट ने 83 रन बनाए। हेजलवुड ने 233 के कुल स्कोर पर जॉनी बेयरेस्टो को आउट कर इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया। हेजलवुड की गेंद पर पेन ने बेयरेस्टो का कैच पकड़ा। बेयरेस्टो ने पांच रन बनाए। 251 के कुल स्कोर पर डेविड मालन 62 रन बनाकर स्टार्क की गेंद पर स्मिथ को कैच देकर पवेलियन लौट गए। मोईन अली 294 रन के कुल स्कोर पर 30 रन बनाकर सातवें विकेट के रूप में आउट हुए। कमिंस की गेंद पर टीम पेन ने उनका कैच पकड़ा। टॉम कुरन 39 रन बनाकर 335 के कुल स्कोर पर आठवें विकेट के रूप में आउट हुए। बैनक्राफ्ट ने कमिंस की गेंद पर कुरन का कैच पकड़ा। 346 के क्रिस ब्रॉड को लियोन ने स्मिथ के हाथों कैच कराकर आउट किया। ब्रॉड ने 31 रन बनाए। 346 के ही स्कोर पर मासोन क्रेन के रन आउट होने के साथ ही इंग्लैंड की पहली पारी समाप्त हुई। 

 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने 4, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क ने 2-2 और नाथन लियोन ने 1 विकेट लिया।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS