ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आईएसएल-4 : कोरो के गोल से गोवा ने कोलकाता को जीत की हैट्रिक से रोका
By Deshwani | Publish Date: 4/1/2018 1:12:39 PM
आईएसएल-4 : कोरो के गोल से गोवा ने कोलकाता को जीत की हैट्रिक से रोका

कोलकाता, (हि.स.)। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में गोल्डन बूट के दावेदार फेरान कोरोमिनास के गोल की मदद से एफसी गोवा ने युवा भारती क्रिडांगन में बुधवार देर रात खेले गए अपने सातवें दौर के मुकाबले में दो बार के चैम्पियन कोलकाता को जीत की हैट्रिक से रोक दिया।

 

राबी कीन ने चौथे मिनट में गोल करते हुए मेजबान टीम को तीन अंक दिलाने की पूरी तैयारी कर ली थी लेकिन कोरो ने 24वें मिनट में इस सीजन का अपना नौवां गोल करते हुए गोवा को बराबरी दिला दी। इसके बाद भी दोनों टीमों के बीच आगे निकलने की जोरदार प्रतिस्पर्धा हुई लेकिन सफलता किसी को नहीं मिली। 

 

गोवा ने इस सीजन का अपना पहला ड्रा खेला जबकि कोलकाता का यह तीसरा ड्रा है। दोनों टीमों को इस मुकाबले से एक-एक अंक मिला। इस अंक के साथ गोवा की टीम 13 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है जबकि कोलकाता अब भी सातवें स्थान पर बरकरार है। 

 

बहरहाल, नियत समय से तीन घंटे की देरी से शुरु हुए इस मैच में मेजबान टीम ने सीटी बजने के साथ ही धमाकेदार शुरुआत की और दूसरे ही मिनट में गोवा के खिलाफ जोरदार हमला किया। यह हमला बेकार हो गया लेकिन कीन ने चौथे मिनट में कोलकाता के लिए पहला गोल करते हुए बीते पांच घंटे से इस मैच के शुरू होने का इंतजार कर रहे अपने प्रशंसकों को खुश कर दिया।

 

कीन ने यह गोल रायन टेलर द्वारा फ्रीकिक पर लिए गए शानदार क्रास पर हेडर के जरिए किया। यह फ्रीकिक हितेश शर्मा ने हासिल किया था। गोवा दबाव में था और इसी दबाव में खेल रहे गोवा के स्टार खिलाड़ी कोरो को पीला कार्ड मिला।

 

कोलकाता ने अपना हमला जारी रखी और 10वें तथा 11वें मिनट में दो अच्छे हमले किए। हालांकि गोवा के कप्तान लक्ष्मीकांत काट्टीमनी ने इन्हें बेकार दिया। सातवें मिनट में पीला कार्ड देखने वाले कोरो ने बिना किसी हिचक के गोवा को बराबरी दिलाने का प्रयास जारी रखा और 24वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 1-1 कर दिया। प्रबीर दास ने कोरो के प्रयास को रोकने की भरपूर कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सके। कोरो ने यह गोल मैनुएल लैंजारोते के सहयोग से किया। यह कोरो का इस सीजन का नौवां गोल है।

 

26वें मिनट में ही प्रबीर को पीला कार्ड दिखाया गया। कोलकाता ने 28वें मिनट में एक जोरदार हमला किया और कीन इसके नायक बने लेकिन काट्टीमनी ने कीन के इस प्रयास को नाकाम कर दिया। इसके बाद 34वें मिनट में प्रबीर ने बाक्स के ठीक बाहर ब्रेंडन फर्नांडिस को गिरा दिया। एसा लगा कि उन्हें दूसरा पीला कार्ड और गोवा को पेनाल्टी मिलेगा लेकिन रेफरी वे सिर्फ फ्रीकिक देकर मामला रफा-दफा कर दिया। लैंजरोते ने एक बेहतरीन किक कोलकाता के गोलपोस्ट की ओर रवाना किया लेकिन देबजीत मजूमदार ने उसे नाकाम कर दिया। गेंद उनसे डिफलेक्ट होकर सेरिटन फर्नांडेस की ओर गया। उन्हें उसे शूट किया लेकिन मजूमदार मुस्तैद थे और उन्होंने गेंद को डिफलेक्ट कर दिया।

 

मजूमदार ने 41वें मिनट में एक बार फिर कोलकाता को मुश्किल से निकालते हुए कोरो तथा ब्रेंडन के प्रयास को नाकाम कर दिया। ब्रेंडन गोल करने के बिल्कुल करीब थे लेकिन मजूमदार ने करीब से लगाए गए उनके तेज किक को समय पर डिफलेक्ट कर दिया। पहले हाफ का अंत 1-1 के स्कोर के साथ हुआ।

 

दूसरे हाफ के शुरुआती 10 मिनट में दोनों टीमों ने कुछ अच्छे मूव बनाए लेकिन सफलता किसी को नही मिली। इस हाफ की शुरुआत बदलाव के साथ हुई थी। प्रबीर दास को बाहर कर रुपर्ट नोंगरम को मौका दिया गया।

 

इस हाफ में गोल का पहला मौका 60वें मिनट में आया जब जेक्विन्हा ने एक जोरदार किक काट्टीमनी की ओर रवाना किया लेकिन काट्टीमनी सावधान थे। यह हमला बेकार हो गया। यह करीबी मामला था। काट्टीमनी के इस प्रयास पर कोलकाता को कार्नर मिला, जिस पर कोरोन थामस ने एक अच्छा हेडर लिया लेकिन उससे पहले वह नारायण दास को गिरा चुके थे। उनका प्रयास फाउल हो गया। 69वें मिनट में एडु बेदिया को जेक्विन्हा के खिलाफ फाउल खेलने पर पीला कार्ड दिखाया गया। गोवा की टीम इससे खुश नहीं दिखी। 73वें मिनट में कोरो गेंद लेकर दो खिलाड़ियों को छकाते हुए दाएं किनारे से बाक्स में घुसे और बार के बिल्कुल पास से मंदार राव को पास दिया लेकिन राव शाट के लिए जगह नहीं बना सके और गेंद डिफेंडर से डिफलेक्ट हो गई। यह एक बेहतरीन मौका था।

 

इसके बाद कोलकाता ने 81वें और 83वें मिनट में दो अच्छे हमले किए लेकिन काट्टीमनी सावधान थे। निर्धारित समय की समाप्ति के बाद तीन मिनट का इंजुरी टाइम मिला लेकिन सफलता किसी के हाथ नहीं लगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS