ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
जाकिर हुसैन कॉलेज आरएफवाइएस फुटबाल के फाइनल में
By Deshwani | Publish Date: 4/1/2018 12:59:39 PM
जाकिर हुसैन कॉलेज आरएफवाइएस फुटबाल के फाइनल में

नई दिल्ली, (हि.स.) । जाकिर हुसैन कॉलेज ने कोलकाता के नेताजी नगर डे कॉलेज को 1-0 से मात देते हुए रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स राष्ट्रीय फुटबाल चैम्पियनशिप (आरएफवाइएस) के फाइनल में जगह बना ली है। 

 

रिलायंस कॉरपोरेट पार्क, घांसोली में खेले गए इस मैच में एक मात्र गोल मुजताबा खान ने 49वें मिनट में किया। दोनों टीमों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। ग्रुप दौर में नेताजी डे कॉलेज ने अपने सभी तीनों मैच जीतते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वहीं जाकिर हुसैन कॉलेज को बासेलियुस कॉलेज कोटायम ने ग्रुप दौर के आखिरी मैच में 1-0 से मात दी थी। 

 

सेमीफाइनल में हालांकि जाकिर हुसैन ने बेहतरीन खेल दिखाया और कोलकाता के अपनी विपक्षी टीम को कड़े मुकाबले में मात दी। एक बार जब मुजताबा ने गोल किया उसके बाद दिल्ली की टीम ने अच्छा रक्षात्मक खेल दिखाया और अपनी बढ़त को कायम रखते हुए जीत हासिल की। उनका सामना एक बार फिर बासेलियुस से शनिवार को फाइनल में होगा। बासेलियुस ने शिलांग के सेंट एंथोनी कॉलेज को सेमीफाइनल में 3-2 से मात देते हुए फाइनल में जगह बनाई है। 

 

मिडफील्डर दिबिनि ने दो गोल किए। डिफेंडर शाहजास ने मैच खत्म होने में जब 12 मिनट का खेल बाकी था तब स्कोर 3-0 कर दिया। शिलांग की टीम के लिए कप्तान मेबानखरॉ ने 79वें मिनट में गोल कर टीम की वापसी कराने की कोशिश की। वहीं 83वें मिनट में उसके मिडफील्डर दामेहुन सियाह ने दूसरा गोल कर स्कोर बराबर कर दिया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS