ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
टी-20 में मुनरो ने रचा इतिहास
By Deshwani | Publish Date: 3/1/2018 3:53:20 PM
टी-20 में मुनरो ने रचा इतिहास

माउंट मॉनगनुई । न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने बुधवार को टी-20 क्रिकेट में एक कीर्तिमान स्थापित किया है। मुनरो ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में 47 गेंदों पर अपने करियर का तीसरा शतक बनाया। इसके साथ ही वह अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में तीन शतक बनाने वाले विश्व के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।मुनरो ने इस मुकाबले में 53 गेंदों का सामना करते हुए 104 रन की शतकीय पारी खेली है। उनकी इस पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए पांच विकेट पर 243 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। मुनरो ने अपनी पारी में तीन चौके और दस छक्के लगाए।
 
मुनरो ने पिछले साल टी-20 में भारत और बांग्लादेश के खिलाफ भी शतक लगाए थे। मुनरो ने भारत के खिलाफ नाबाद 109 और बांग्लादेश के खिलाफ 101 रन की शतकीय पारी खेली थी। माउंट मॉनगनुई में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। मुनरो 104 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 26 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से अर्धशतक बनाया। उन्होंने मार्टिन गुप्टिल (63) के साथ पहले विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी की। विंडीज की ओर से कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने दो विकेट झटके। जबकि टेलर और इमरिट को एक-एक विकेट मिला। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS