ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
सुशील ने प्रवीण राणा के साथ हुए विवाद में शामिल होने की बात नकारी
By Deshwani | Publish Date: 30/12/2017 3:33:56 PM
सुशील ने प्रवीण राणा के साथ हुए विवाद में शामिल होने की बात नकारी

नई दिल्ली, (हि.स.) । दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार ने अपने समर्थकों और साथी पहलवान प्रवीण राणा के बीच हुए विवाद में कथित तौर पर शामिल होने की बात को नकार दिया है। सुशील ने हिंसा की निंदा करते हुए कहा कि इस तरह के कृत्य से बचा जा सकता था।

 

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम के केडी जाधव कुश्ती हॉल में अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए हो रहे चयन परीक्षण के दौरान सुशील कुमार और साथी पहलवान प्रवीण राणा के कथित समर्थकों के बीच जमकर लात घूंसे चले। इसके बाद इस मामले में सुशील और उनके समर्थकों के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

 

सुशील ने मारपीट की घटना पर निराशा जताते हुए कहा कि उन्हें मैच के दौरान चोट लगी लेकिन उन्होंने प्रवीण की तरह शिकायत नहीं की।

 

सुशील ने कहा, "मुझे भी मारपीट के दौरान चोट लगी है, लेकिन मैंने इसके बारे में शिकायत नहीं की। क्या आपने कभी ऐसे व्यक्ति को देखा है जो मैच जीतने के बाद उपद्रव करेगा? लेकिन मीडिया में इतनी सारी चीजें आ रही हैं। मुझे बहुत अजीब लगा कि मैंने इतने दिनों बाद वापसी की और ये बातें हुई।"

 

उन्होंने आगे कहा, "मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने कल मुझे समर्थन दिया था। देशवासियों ने मुझे प्यार और समर्थन दिया है। महाराष्ट्र, दिल्ली, यूपी और हरियाणा जैसे विभिन्न राज्यों के लोग मुझे समर्थन देने आए थे, इसलिए मैं सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं प्रवीण को यह बताना चाहता हूं कि चीजों को सावधानी से कहा जाना चाहिए।मैंने हमेशा युवा पहलवानों की मदद करने की कोशिश की है, न तो मुझे ये चीजें पसंद है और न ही इन्हें पसंद करता हूं। अनुशासन होना चाहिए।"

 

सुशील ने कहा, "मैंने हमेशा अपने देश के लिए खेला है और राष्ट्र के लिए पदक जीता है। जब आप ऐसी घटनाओं में फंसते हैं या आपका नाम आता है, तो आपको बहुत बुरा लगता है। टीम में अन्य पहलवानों को मैं अपने भाइयों की तरह मानता हूं और मुझे विश्वास है कि इन चीजों को खेल में नहीं लाया जाना चाहिए।"

 

इस घटना के कुछ मिनट बाद ही सुशील ने 74 किलोग्राम वजन वर्ग के फाइनल मुकाबले में प्रवीण पर 7-3 से जीत हासिल कर राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वालीफाई कर लिया था। 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS