ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आईएसएल-4 : दिल्ली की एक और हार, मुंबई ने 4-0 से दी शिकस्त
By Deshwani | Publish Date: 30/12/2017 11:00:22 AM
आईएसएल-4 : दिल्ली की एक और हार, मुंबई ने 4-0 से दी शिकस्त

मुंबई, (हि.स.)। मुंबई सिटी एफसी ने शुक्रवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में मुंबई फुटबाल ऐरना में खेले गए मैच में दिल्ली डायनामोज को 4-0 से हरा दिया। 

 

 

मुंबई के लिए यह गोल लूसियन गोइयान, एवरटन सांतोस, थियागो सांतोस और बलवंत सिंह ने किए। 

 

 

इस जीत से मिले तीन अंकों के बाद मुंबई 10 टीमों की अंकतालिका में पांचवें से दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। उसके अब आठ मैचों में चार जीत, एक ड्रॉ और तीन हार के बाद 15 अंक हो गए हैं। वह पहले स्थान पर काबिज चेन्नयन एफसी से सिर्फ एक अंक पीछे है। वहीं दिल्ली की यह लगातार छठी हार है। वह 10वें स्थान पर ही बनी हुई है। 

 

 

दिल्ली के लिए इस मैच में जीत खोया हुआ आत्मविश्वास हासिल करने के लिए बेहद जरूरी थी। उसने मैच की शुरुआत भी अच्छी की थी और मेजबान टीम पर दबाव बनाए रखा था, लेकिन इसके बाद भी वह कुछ खास नहीं कर पाई और 12वें मिनट में ही गोल खा बैठी। इसी मिनट में मुंबई को पेनाल्टी मिली। अर्नब दास शर्मा ने एवरटन सांतोस को बॉक्स के अंदर गिरा दिया। 

 

 

रैफरी ने इस पर मुंबई को पेनाल्टी दी। अचिले इमाना ने पेनाल्टी ली, लेकिन वह चूक गए और गेंद पोस्ट से टकरा पर वापस आ गई। हालांकि पास ही में खड़े लूसियाना ने रिबाउंड पर गोल करते हुए मुंबई को बढ़त दिला दी। 

 

 

एक गोल से पीछे चल रही दिल्ली के पास 23वें मिनट में गोल करने का मौका आया। रोमियो फर्नाडेज ने दाहिने कोने से गेंद ली और बॉक्स के अंदर चले गए। उन्होंने शॉट लेने में जल्दबाजी की। 

 

 

दिल्ली एक गोल खाने के बाद बैकफुट पर थी। उसे इससे उबरने का मौका मिल पाता इससे पहले ही मुंबई ने दूसरा गोल कर दिया। मुंबई को 43वें मिनट में कॉर्नर मिला और इमाना की मदद से एवरटन सांतोस ने गोल करते हुए मुंबई की बढ़त को दोगुना कर दिया। 

 

 

दो गोल से पीछे चल रही दिल्ली को 45वें मिनट में बड़ा झटका लगा, हालांकि इस समय मुंबई को भी झटका लगा था। दोनों टीमों के एक-एक खिलाड़ी को रेड कार्ड दिखा दिया गया। दिल्ली के माथियास मीराबाजे और मुंबई के सेहनाज सिंह को रेड कार्ड मिला। 

 

 

दोनों टीमों ने दूसरे हाफ की शुरुआत 10-10 खिलाड़ियों के साथ की, लेकिन मुंबई फिर भी दिल्ली पर हावी रही। 49वें मिनट में मुंबई एक और गोल दागा। उसके लिए यह गोल थियागो संतोस ने किया। इस मिनट में मुंबई को कॉर्नर मिला और रुइदास ने गेंद एवरटन को दी जिनका हेडर पोस्ट से टकरा कर आ गया, लेकिन थियागो ने रिबाउंड पर गोल करते हुए अपना पहला और टीम का तीसरा गोल किया। 

 

 

यहां से दिल्ली की जीत की संभावनाएं खत्म हो गई थीं, लेकिन उसकी कोशिशें जारी थीं, हालांकि उनकी कोशिशों में दम नजर नहीं आ रहा था। 61वें मिनट में पाउलिंहो डियास ने दिल्ली के लिए गोल करने का करीबी मौका गंवा दिया। 

 

 

एक तरफ दिल्ली मौके नहीं बना पा रही थी, वहीं मुंबई ने 79वें मिनट में अपना चौथा गोल दाग दिया था। उसके लिए यह गोल बलवंत सिंह ने किया। बलवंत को बाएं छोर से इमाना ने गेंद पास दी और उन्होंने बड़ी आसानी से गेंद को गोलपोस्ट में डाल अपनी टीम के लिए चौथा गोल किया। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS