ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में कुक ने लारा को पीछे छोड़ा
By Deshwani | Publish Date: 28/12/2017 3:01:27 PM
टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में कुक ने लारा को पीछे छोड़ा

मेलबोर्न, (हि.स.)। इंग्लैंड के खिलाफ एशेज श्रृंखला के चौथे टेस्ट के तीसरे दिन एलेस्टर कुक ने नाबाद दोहरा शतक (244) लगाकर रिकार्डों की झड़ी लगा दी। कुक ने दोहरा शतक लगाकर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया है।

 

कुक के अब टेस्ट क्रिकेट में 11956 रन हो गए हैं। लारा के 11953 रन हैं। वहीं, सबसे ज़्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में कुक 6ठें नंबर पर पहुँच गए हैं। इस सूची में 15921 रनों के साथ भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर शीर्ष पर हैं। दूसरे नंबर पर रिकी पोंटिंग (13378), तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कैलिस (13289), चौथे नंबर पर राहुल द्रविड़ (13288) और पांचवें नंबर पर श्रीलंकाई बल्लेबाज कुमार संगाकारा (12400) हैं। 

 

इसके अलावा कुक 244 रन बनाकर वर्ष 2017 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं। कुक के पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली 243 रन बनाकर शीर्ष पर थे। 

 

यही नहीं, कुक मेलबोर्न में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे इंग्लिश बल्लेबाज़ बन गए हैं। इससे पहले 1928 में वैली हेमंड ने नाबाद 200 रन बनाए थे। मेलबोर्न पर किसी भी विदेशी बल्लेबाज़ की सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड भी कुक के नाम हो गया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS