ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दिन-रात्रि टेस्ट में नहीं खेलेंगे डु प्लेसिस
By Deshwani | Publish Date: 26/12/2017 4:36:13 PM
जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दिन-रात्रि टेस्ट में नहीं खेलेंगे डु प्लेसिस

जोहान्सबर्ग, (हि.स.) । दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दिन-रात्रि टेस्ट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह एबी डीविलियर्स को टीम की कमान सौंपी गई है। 33 वर्षीय डु प्लेसिस को अक्टूबर में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान पीठ में दर्द हुआ था, जिसके बाद से ही वह मैदान से दूर हैं। डु प्लेसिस ने कहा कि वह अब भी असहज महसूस कर रहे हैं।

 

उन्होंने कहा, ‘‘चिकित्सकों का कहना है कि अगर पीठ में अब भी दर्द है तो ये थोड़ा खतरनाक हो सकता है और इसलिए हम देख रहे हैं कि स्थिति कैसी रहती है। पिछले सप्ताह मैंने कहा था कि मेरे खेलने की संभावना 80-20 है अब ये लगभग 60-40 हो गयी है।’’

 

दक्षिण अफ्रीका के टीम मैनेजर डॉ मोहम्मद मूसाजी ने कहा कि उन्हें भारत के खिलाफ 5 जनवरी से केप टाउन में शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच से पहले डु प्लेसिस के फिट होने की उम्मीद है। डु प्लेसिस कंधे की चोट और पीठ की दर्द से धीरे-धीरे ऊबर रहे हैं।

 

वहीं दूसरी तरफ, डीविलियर्स के कप्तान बनने पर राष्ट्रीय चयन समिति के संयोजक लिंडा ज़ोंडी ने कहा कि डीविलियर्स ने सीमित ओवरों और टेस्ट प्रारूप में टीम का नेतृत्व किया है और उनका अनुभव टीम के लिए अमूल्य होगा।

 

उन्होंने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि चोट के कारण डु प्लेसिस पहले टेस्ट से बाहर हैं, लेकिन हम घरेलू क्रिकेट की व्यस्तता में सावधानी बरतेंगे। एबी ने सीमित ओवरों और टेस्ट प्रारूप में दक्षिण अफ्रीका का नेतृत्व किया है और उनके अनुभव और विशेषज्ञता से टीम को फायदा मिलेगा।” 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS