ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
घुड़सवारी प्रतियोगिता: देशभर के खिलाड़ी दिखा रहे अपने जौहर
By Deshwani | Publish Date: 25/12/2017 11:52:32 AM
घुड़सवारी प्रतियोगिता: देशभर के खिलाड़ी दिखा रहे अपने जौहर

भोपाल,  (हि.स.)। मध्यप्रदेश राज्य घुड़सवारी अकादमी में चल रही जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता के तीसरे दिन सोमवार को ऑल इंडिया प्रीलिमिनरी ओपन जम्पिंग, चिल्ड्रन गु्रप टू जम्पिंग टॉप स्कोर, ऑल इंडिया प्रीलिमिनरी ओपन जम्पिंग के मुकाबले होंगे। इस प्रतियोगिता में देशभर के जूनियर खिलाड़ी अपनी प्रतिभा के जौहर दिखा रहे हैं। इससे पहले प्रतियोगिता के दूसरे दिन रविवार को देर शाम तक हुए विभिन्न मुकाबलों में मध्यप्रदेश अकादमी के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 स्वर्ण, 8 रजत और 4 कांस्य सहित कुल 18 पदक अर्जित किये। 

प्रतियोगिता के अंतर्गत रविवार को खेले गए चिल्ड्रन ग्रुप-2 ड्रेसाज के व्यक्तिगत मुकाबले में अकादमी के खिलाड़ी राजू सिंह भदौरिया ने घुड़सवारी का शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक अर्जित किया और अकादमी के खिलाड़ी अर्जुन सिंह ने रजत पदक जीता। इसी स्पर्धा के टीम इवेन्ट में भी अकादमी के खिलाडिय़ों ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया। टीम में राजू सिंह भदौरिया, अर्जुन सिंह, अनुष्का और उमर अली शामिल थे। प्रतियोगिता में खेले गए चिल्ड्रन ग्रुप-1 के जम्पिंग नार्मल के टीम इवेन्ट में भी अकादमी को स्वर्ण पदक हासिल हुआ। टीम में आदर्श राठौर, चिराग, जयवंत सिंह और मल्हार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता। इसी स्पर्धा में दूसरे स्थान पर रही अकादमी की टीम के खिलाड़ी अक्षत जोशी, आदित्य, अली हाकिम और हीरल जोशी ने रजत पदक अर्जित किया। तीसरा स्थान मेयो कॉलेज अजमेर के खिलाडिय़ों ने हासिल कर कांस्य पदक जीता जिसमें आदित्य, सूर्य प्रताप, हर्षवर्धन और अर्जुन शामिल थे। 

प्रतियोगिता के चिल्ड्रन ग्रुप वन के जम्पिंग नार्मल व्यक्तिगत मुकाबले में अकादमी के खिलाड़ी अक्षत जोशी ने दूसरा स्थान हासिल किया और रजत पदक जीता। पहले और दूसरे स्थान पर यू आर बी के खिलाड़ी क्रमश: अदित और किरन रहे। इसी स्पर्धा के टीम इवेन्ट में अकादमी के खिलाडियों ने स्वर्ण पदक जीता। टीम में अक्षत, आदित्य, अली हाकिम, और हीरल जोशी शामिल रहे। प्रतियोगिता के अंतर्गत लेडीज हेक्स ओपन ग्रुप वन ए में सुदीप्ती हजेला ने स्वर्ण और हर्षाली ने रजत पदक अर्जित किया। इसी तरह ओपन लेडीज हेक्स बी में अनुष्का श्रीवास्तव ने स्वर्ण, आंकाक्षा और निविया ने एक एक रजत तथा परि श्रीवास्तव और मीरा मलैया ने एक एक कांस्य अर्जित किया। चिल्ड्रन हेक्स गु्रप थ्री में अर्जुन सिंह ने स्वर्ण अर्जुन मलैया और कृष्णा जोशी ने एक एक रजत तथा मेा हमजा ने एक कांस्य पदक जीता। 

प्रतियोगिता के अंतर्गत सोमवार को सुबह 8 बजे से ऑल इंडिया प्रीलिमिनरी ओपन जम्पिंग प्रतियोगिता हुई, जिसमें प्रतियोगी खिलाडिय़ों द्वारा अपने हुनर का प्रदर्शन किया गया। इसके बाद चिल्ड्रन गु्रप टू जम्पिंग टॉप स्कोर प्रतियोगिता शुरू हुी, जो फिलहाल जारी है। दोपहर 3 बजे से ऑल इंडिया प्रीलिमिनरी ओपन जम्पिंग का दूसरा राउन्ड और चिल्ड्रन ग्रुप टू हैक्स तथा 4 बजे से जूनियर हेक्स इवेन्ट के मुकाबले खेले जाएंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS