ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
रोहित के तूफान में उड़े श्रीलंकाई, भारत ने जीती टी-20 श्रृंखला
By Deshwani | Publish Date: 23/12/2017 9:26:06 AM
रोहित के तूफान में उड़े श्रीलंकाई, भारत ने जीती टी-20 श्रृंखला

इंदौर। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के तूफानी शतक (118) की बदौलत भारत ने श्रीलंका को दूसरे टी-20 में 88 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अपराजेय बढ़त ले ली। 

 

रोहित के 118 रनों के दम पर भारत ने 20 ओवर में 260 रन बनाए। टी20 में ये भारत का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर रहा। जवाब में श्रीलंकाई टीम 17.2 ओवर में 9 विकेट पर 172 रन ही बना पाई। एंजेलो मैथ्यूज चोटिल होने के कारण बल्लेबाजी के लिए नही उतरे।

 

श्रीलंका की तरफ से कुशल परेरा ने सर्वाधिक 77 रन बनाए। भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने 4, कुलदीप यादव ने 3 और हार्दिक पांड्या और जयदेव उनादकट ने 1-1 विकेट लिए।

 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा और के एल राहुल ने शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 165 रनों की साझेदारी की।रोहित शर्मा ने 43 गेंदों पर 118 रन की तूफानी पारी खेली। रोहित को चमीरा ने अपनी गेंद पर धनंजय के हाथों कैच आउट करवाया। 

 

लोकेश राहुल ने 49 गेंदों पर 89 रन की शानदार पारी खेली। वो शतक से चूक गए लेकिन धोनी के साथ दूसरे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की। राहुल को नुवान प्रदीप ने अपनी गेंद पर विकेट के पीछे डिकवेला के हाथों कैच आउट करवाया। हार्दिक पांड्या 10 रन बनाकर कैच आउट हुए। उनका कैच समाराविक्रमा ने पकड़ा। 

 

श्रेयस अय्यर बिना कोई रन बनाए एलबीडब्ल्यू आउट हुए। धोनी 28 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हुए। श्रीलंका की तरफ से नुवान प्रदीप और परेरा ने दो-दो जबकि चमीर ने एक विकेट लिए। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS