ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
विकेट के पीछे 200 खिलाड़ियों को आउट करने वाले दूसरे विकेटकीपर बने धोनी
By Deshwani | Publish Date: 21/12/2017 7:38:27 PM
विकेट के पीछे 200 खिलाड़ियों को आउट करने वाले दूसरे विकेटकीपर बने धोनी

नई दिल्ली, (हि.स.)। कटक में खेले गए पहले टी-20 क्रिकेट मैच में भारत ने श्रीलंका को 93 रनों से मात दी। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली। यह मैच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के लिए काफी शानदार रहा। धोनी ने इस मैच में दो बेहतरीन स्टपिंग और दो कैच पकड़े। इसी के साथ वह टी-20 क्रिकेट में विकेट के पीछे 200 खिलाड़ियों को आउट करने वाले दूसरे विकेटकीपर बने। विकेट के पीछे धोनी के अब 201 शिकार हो गए हैं। धोनी से पहले पाकिस्तानी विकेटकीपर कामरान अकमल ने विकेट के पीछे 200 शिकार किए हैं।

धोनी ने 272 मैचों में 201 खिलाड़ियों को आउट किए हैं। वहीं, अकमल ने 211 मैचों में 207 खिलाड़ियों को विकेट के पीछे आउट किए हैं।

इसके अलावा धोनी ऐसे पहले भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं, जिन्‍होंने किसी टी-20 मैच में विकेट के पीछे चार 'शिकार' करने के साथ ही 35 या इससे अधिक रन बनाए। धोनी के अलावा दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक (दो बार) और पाकिस्‍तान के कामरान अकमल भी यह कमाल कर चुके हैं।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS