ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
एकता वनडे और टी-20 टीम ऑफ द ईयर में शामिल एकमात्र भारतीय
By Deshwani | Publish Date: 21/12/2017 4:18:55 PM
एकता वनडे और टी-20 टीम ऑफ द ईयर में शामिल एकमात्र भारतीय

दुबई, (हि.स.)। बायें हाथ की स्पिन गेंदबाज एकता बिष्ट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा गुरूवार को घोषित की गई वनडे और टी-20 महिला टीम ऑफ द ईयर में स्थान पाने वाली एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। 

 

उत्तराखंड की रहने वाली 31 वर्षीय बिष्ट वनडे रैंकिंग में 14वें और टी-20 रैंकिंग में 12वें स्थान पर हैं। वोटिंग पीरियड के दौरान एकता ने 19 वनडे मैचों में 34 और सात टी-20 में 11 विकेट लिए हैं।

 

एकता के अलावा भारतीय कप्तान मिताली राज टी-20 और हरमनप्रीत कौर वनडे टीम ऑफ द ईयर में शामिल हैं। इंग्लैंड के हीदर नाइट को वनडे टीम का और वेस्टइंडीज के स्टेफ़नी टेलर को टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। 

 

आईसीसी पैनल ने 21 सितंबर 2016 से लेकर अब तक खिलाड़ियों द्वारा किए गए प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए दोनों टीमों का चयन किया है।

 

वनडे टीम में दो आस्ट्रेलियाई (मेग लैनिंग और एलिस पेरी), चार इंग्लैंड की (टैमी बीउमोंट, हीथ नाइट, सारा टेलर और एलेक्स हार्टले), दो भारतीय (मिताली राज और एकता बिष्ट), एक न्यूजीलैंड (एमी सैटरवेट) और दो दक्षिण अफ्रीका (डेन वैन नीरेकर और मैरिज़ेन केप) की खिलाड़ी शामिल हैं।

 

वहीं टी-20 टीम में आस्ट्रेलिया की तीन (बेथ मूनी, मेगन शक्ट, अमांडा-जेड वेलिंगटन), इंग्लैंड की एक ( डेनी वायट), भारत से दो (हरमनप्रीत कौर और एकता बिष्ट), न्यूजीलैंड की दो (सोफी डिवाइन और ली ताहुहु) और विंडीज से तीन (स्टेफ़नी टेलर, डैन्द्रा डॉटिन और हेली मैथ्यूज) शामिल हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS