ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
शहीद अमिय क्रिकेट प्रतियोगिता: एनई रेलवे लखनऊ को हराकर हरियाणा की टीम सेमीफाइनल में
By Deshwani | Publish Date: 20/12/2017 7:44:48 PM
शहीद अमिय क्रिकेट प्रतियोगिता: एनई रेलवे लखनऊ को हराकर हरियाणा की टीम सेमीफाइनल में

कुशीनगर, (हि.स.)। 13वीं अखिल भारतीय शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी क्रिकेट प्रतियोगिता के चौथे दिन बुधवार का मैच ग्रुप बी ने खेला। ग्रुप बी के पहले मैच में मलिक स्पोर्ट्स हरियाणा की टीम ने एनई रेलवे लखनऊ को तीन विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।


बेहतर प्रदर्शन करने वाले हरियाणा के खिलाड़ी दिनेश देवाश को मैन आफ द मैच चुना गया।
पावानगर महावीर इंटर कालेज के राजमालती स्टेडियम में सुबह दस बजे से शुरू हुई प्रतियोगिता में लखनऊ के कप्तान अवनीश सिंह ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। उनकी टीम ने निर्धारित 35 ओवर के मैच मे 33वें ओवर के तीसरे गेंद पर सभी विकेट गंवाकर 207 रनों का स्कोर खड़ा किया। राहुल सिंह ने 53 गेंदों का सामना करते हुए चार छक्के व तीन चौके के मदद से 58 रन, कप्तान अवनीश सिंह ने 51 गेंदों पर एक छक्का व पांच चौकों की मदद से 52 रन, प्रशान्त श्रीवास्तव ने 31 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 36 रन बनाये। ओपनर सहित दो खिलाड़ी बिना खाता खोले ही पेवेलियन लौट गये। हरियाणा तरफ से गेंदवाजी करते हुए लोकेंद्र कुमार ने सात ओवर में 35 रन बनाने में सफलता हासिल की। राहुल रेधू ने सात ओवर में 37 रन तीन विकेट, शरद कुमार ने दो विकेट तथा विकास व दिनेश ने एक-एक विकेट लिये।


शुरुआत में हरियाणा की टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा और उसके सात विकेट 119 रन पर ही गिर गया लेकिन आठवें विकेट की साझेदारी ने टीम को मैच में वापस लाते हुए मैच को जीत दिला दी। मैच में उवैस अहमद ने 34 गेंदों में तीन छक्के व सात चौकों की मदद से 53 रन, दिनेश डाबस 28 गेंदों का सामना करते हुए तीन छक्के व चार चौकों की मदद से नाबाद 46 रन, प्रदीप तंवर 31 गेंद पर 2 छक्के व 8 चौकों की मदद से नाबाद 47 रन बनाकर टीम को विजय दिला दी। नाबाद 46 रन बनाने व एक विकेट लेने वाले हरियाणा के खिलाड़ी दिनेश देवाश को मैच के मुख्य अतिथि आबकारी निरीक्षक महराजगंज जिलाजीत सिंह व पावानगर महावीर इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य डा. अक्षयबर नाथ पाण्डेय ने संयुक्त रुप से पांच हजार रुपये नगद व मैन आफ द मैच का ट्राफी प्रदान की।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS