ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
डीविलियर्स और स्टेन की दक्षिण अफ्रीकी टीम में वापसी
By Deshwani | Publish Date: 19/12/2017 4:52:20 PM
डीविलियर्स और स्टेन की दक्षिण अफ्रीकी टीम में वापसी

जोहान्सबर्ग, (हि.स.)। जिम्बाब्वे के खिलाफ चार दिवसीय दिन-रात्रि टेस्ट के लिए विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स और तेज गेंदबाज डेल स्टेन की 14 सदस्यीय दक्षिण अफ्रीकी टीम में वापसी हुई है। यह मैच 26 दिसंबर से पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाएगा। डीविलियर्स कोहनी की चोट के कारण दिसंबर 2016 में टेस्ट कप्तानी से हटे और काफी दिनों तक मैदान से बाहर रहे। इसके बाद उन्होंने वर्ष 2017 में खुद को टेस्ट क्रिकेट से अलग कर लिया था। 
 
वहीं तेज गेंदबाज डेल स्टेन पिछले साल नवंबर में पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के दौरान अपने कंधे को चोटिल करा बैठे थे। इसके बाद उन्होंने हाल ही में पिछले महीने रैम स्लैम टी 20 चैलेंज लीग में वापसी की। इस लीग में वह टाइटन्स के लिए खेले। 
 
डीविलियर्स और स्टेन की वापसी पर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के राष्ट्रीय चयन समिति के संयोजक लिंडा ज़ोंडी ने कहा कि वह खेल के सबसे लंबे प्रारूप में इन दो दिग्गज क्रिकेटरों की वापसी को लेकर बेहद उत्साहित हैं।
 
उन्होंने कहा, " डीविलियर्स और स्टेन सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के लिए ही नहीं, बल्कि विश्व क्रिकेट में भी अपनी एक अलग पहचान रखते हैं। इन दो दिग्गजों का टीम में शामिल होना काफी रोमांचक है। 
 
जिम्बाब्वे के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी टीम इस प्रकार है-: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, टेंबा बावुमा, क्विंटन डी कॉक, थ्यूनिस डी ब्रुइन, एबी डीविलियर्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, एडेन मार्कम, मॉर्न मॉर्केल, एंडिल फीलुकेवेओ, वर्नोन फिलेंडर, कागिसो रबादा और डेल स्टेन।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS