ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
आईएसएल-4 : धनपाल के गोल से चेन्नई ने बेंगलुरू को उसी के घर में हराया
By Deshwani | Publish Date: 17/12/2017 8:11:29 PM
आईएसएल-4 : धनपाल के गोल से चेन्नई ने बेंगलुरू को उसी के घर में हराया

बेंगलुरू, (हि.स.)। धनपाल गणेश द्वारा 88वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत चेन्नयन एफसी ने रविवार को श्रीकांतीरावा स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के अपने छठे राउंड रोबिन लीग मैच में मेजबान बेंगलुरू एफसी को 2-1 से हरा दिया।

मैच के पांचवें मिनट में ही गोल खाने वाली बेंगलुरू ने 85वें मिनट में कप्तान सुनील छेत्री के गोल के दम पर बराबरी कर ली थी, लेकिन धनपाल ने चेन्नयन के लिए दो मिनट बाद ही गोल करते हुए उसे पूरे तीन अंक दिला दिए। इस जीत के साथ चेन्नयन के छह मैचों में चार जीत और दो हार के साथ 12 अंक हो गए हैं, लेकिन वह तीसरे स्थान पर ही बनी हुई है। बेंगलुरू के भी 12 अंक हैं लेकिन वह गोलअंतर में चेन्नयन से आगे है और दूसरे स्थान पर कायम है। एफसी गोवा 12 अंकों और बेहतर गोल अंतर के साथ पहले स्थान पर है।

घर में खेल रही बेंगलुरू एफसी के प्रशंसकों को अपनी टीम से पहले गोल की उम्मीद थी, लेकिन हुआ इससे उलट। जेजे ने पांचवें मिनट में इस सीजन का सबसे तेज गोल मारते हुए बेंगलुरू के प्रशंसकों को निराश और अपनी टीम में जोश का संचार कर दिया। बॉक्स में आई गेंद को लेनी रोड्रिगेज ने क्लीयर करने की कोशिश की, जो वहीं खड़े बेंगलुरू के कप्तान सुनील छेत्री से टकरा कर जेजे के पास आई। जेजे ने यह मौका हाथ से जाने नहीं दिया और आसानी से गेंद को नेट में डाल अपनी टीम को शुरुआती पलों में ही बढ़त दिला दी।

चेन्नयन यहां से मेजबान टीम पर हावी हो रही थी लेकिन बेंगलुरू का डिफेंस भी शानदार खेल रहा था। इसी बीच बेंगलुरू को बराबरी करने का मौका भी मिला, जो उससे छिन गया। 18वें मिनट गार्सिया के पास गेंद आई, जिन्होंने बेहतरीन तरीके से लो शॉट गोलपोस्ट की तरफ खेला। उन्होंने गोलकीपर को भी मात दे दी थी लेकिन गेंद बार से टकरा पर वापस आ गई।

पहले हाफ में इससे बड़ा मौका बेंगलुरू को बराबरी करने का नहीं मिला। 34वें मिनट में जेजे ने अपने बेहतरीन खेल का मुजायरा एक बार फिर पेश किया। गेंद उनके कब्जे में आई और गोलकीपर अपनी सही जगह पर नहीं थे। जेजे ने मौका बनाया और शॉट लिया जो गोलपोस्ट के ऊपर से निकल गया।

पहला हाफ खत्म होने तक दोनों टीमों को ज्यादा मौके तो नहीं मिले लेकिन चेन्नयन किसी तरह अपनी बढ़त को कायम रखने में कामयाब रही। वहीं बेंगलुरू की कोशिशें भी जारी थी। ऐसी ही एक कोशिश उसके कप्तान छेत्री ने 41वें मिनट में की। इस बार वह अकेले निकले और लो शॉट खेला, हालांकि वह शॉट लेने में जल्दबाजी कर बैठे और गोल करने का मौका उनके पास से चला गया।

पीछे चल रही बेंगलुरू ने दूसरे हाफ में बदलाव किया और 46वें मिनट में लेनी की जगह उदांता सिंह को उतारा, जिन्होंने आते ही अपनी मौजूदगी दर्ज करा दी। उन्होंने गेंद अपने कब्जे में लेते हुए दौड़ लगाई और शानदार तरीके से मिकू को पास दी, जिन्होंने छेत्री को गेंद सौंपी जो चूक कर बैठे और गोल नहीं हो सका। 67वें मिनट में बेंगलुरू को फ्री किक मिली थी। गार्सिया ने फ्री किक ली जो राहुल भिके के पास आई। राहुल उस पर नियंत्रण नहीं रख सके और गेंद को ऊपर खेल बैठे। 73वें मिनट में राफेल अगस्तो ने चेन्नयन के लिए मौका बनाया जो बेकार गया। अगस्तो की गलती यह रही कि वह गेंद को सीधे गोलकीपर के हाथों में खेल बैठे।

बराबरी के लिए जद्दोजहद कर रही बेंगलुरू को आखिरी कर कप्तान ने राहत की सांस दी। ऐसा लगा कि बेंगलुरू की टीम चेन्नई को अंक बांटने पर मजबूर कर देगी लेकिन धनपाल ने अंतिम पलों में एक बेहतरीन गोल दागते हुए अंतर पैदा कर दिया।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS