ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
एशेज : श्रृंखला बचाने के लिए इंग्लैंड का संघर्ष जारी
By Deshwani | Publish Date: 17/12/2017 3:37:11 PM
एशेज : श्रृंखला बचाने के लिए इंग्लैंड का संघर्ष जारी

पर्थ, (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया ने एशेज श्रृंखला के तीसरे टेस्ट में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। इंग्लैंड ने चौथे दिन का खेल खत्म होने पर अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 132 रन बना लिए हैं। डेविड मलन 28 और जॉनी बेयरस्टो 14 रन बनाकर नाबाद हैं। इंग्लैंड की टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से 127 रन पीछे है। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 403 रन बनाए थे। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 662 रन बनाकर घोषित कर दी। 

 

इंग्लैंड की बारिश का भी शुक्रिया अदा करना चाहिए। बारिश के कारण लगभग 30 ओवरों का खेल नहीं हो सका, नहीं तो इंग्लैंड की हालत और भी खराब रहती। अब इंग्लैंड श्रृंखला बचाने के लिए बारिश और बल्लेबाजों के चमत्कारिक प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा। बता दें कि पांच मैचों की एशेज श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया 2-0 से आगे है। ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट 10 विकेट और दूसरा टेस्ट 120 रनों से जीता था। 

 

इंग्लैंड की दूसरी पारी की शुरूआत भी खराब रही और चार के कुल स्कोर पर मार्क स्टोनमेन 3 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर विकेटकीपर टीम पेन को कैच देकर पवेलियन लौट गए। पूर्व कप्तान एलिस्‍टर कुक एक बार फिर असफल रहे और 14 रन बनाकर 29 के कुल स्कोर पर हेजलवुड के दूसरे शिकार बने। हेजलवुड ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच पकड़ा। 60 के कुल स्कोर पर कप्तान जो रूट भी 14 रन बनाकर नाथन लियोन की गेंद पर स्मिथ को कैच देकर चलते बने। मिचेल स्टार्क ने 100 के कुल स्कोर पर जेम्स विंस को बोल्ड कर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया। विंस ने 55 रन बनाए।

 

इससे पहले कप्तान स्टीव स्मिथ (229) के दोहरे शतक और हरफनमौला खिलाड़ी मिशेल मार्श ( 181) की बेहतरीन पारियों के दम पर आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 662 रन बनाकर घोषित कर दी और पहली पारी के आधार पर 259 रनों की बढ़त हासिल कर ली। इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन ने 4,क्रेग ओवर्टन ने 2 और मोईन अली और क्रिस वोक्स ने 1-1 विकेट लिया। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS