ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
हैमिल्टन टेस्ट : न्यूजीलैंड जीत से 8 विकेट दूर
By Deshwani | Publish Date: 11/12/2017 1:50:50 PM
हैमिल्टन टेस्ट : न्यूजीलैंड जीत से 8 विकेट दूर

हैमिल्टन, (हि.स.)। न्यूजीलैंड की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में जीत से 8 विकेट दूर है। तीसरे दिन के खेल की समाप्ती पर 444 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही वेस्टइंडीज की टीम ने 30 रनों पर दो विकेट खो दिए हैं। सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट 13 और साईं होप 1 रन बनाकर नाबाद हैं।

 

वेस्टइंडीज की तरफ से आउट होने वाले बल्लेबाज किरोन पावेल और शिमरोन हेटमायर हैं। पावेल 4 के कुल स्कोर पर बोल्ट की गेंद पर साउथी को कैच देकर पवेलियन लौटे। वह खाता भी नहीं खोल पाए। वहीं, साउथी ने 27 के कुल स्कोर पर हेटमायर को वेगनर के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। हेटमायर ने 15 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 373 और दूसरी पारी 8 विकेट पर 291 रन बनाकर घोषित कर दी। वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 221 रन बनाए। 

 

इससे पहले आज सुबह वेस्टइंडीज की पहली पारी अपने कल के स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 215 रनों में मात्र 6 रन जोड़कर 221 रनों पर सिमट गई। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने 4 और टीम साउथी, कॉलिन डे ग्रैंडहाम और नेल वेंगनर ने 2-2 विकेट लिए। वेस्टइंडीज की तरफ से क्रेग ब्रेथवेट ने 66, शेन डाउरीच 35 और शिमरेन हेमीमीर ने 28 रन बनाए। इसके बाद न्यूजीलैंड ने 8 विकेट पर 291 बनाकर पारी घोषित कर दी। न्यूजीलैंड की तरफ से दूसरी पारी में रोज टेलर ने शतकीय पारी खेलते हुए नाबाद 107 रन बनाए। 

 

दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की तरफ से मिगुएल कमिंस ने 3, शैनन गेब्रियल और चेस ने 2-2 और रेमोन रीफ़र ने 1 विकेट लिया।

 

इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। न्यूजीलैंड की टीम ने जीत रावल के 84, ग्रैंडहाम के 58, टीम साउथी के 31, कप्तान केन विलियमसन के 43 और ट्रेंट बोल्ट के नाबाद 37 रनों की बदौलत 373 रन बनाए थे। 

 

वेस्टइंडीज की तरफ से शैनन गेब्रियल ने चार, कैमर रोच ने 3, मिगुएल कमिंस ने दो और रेमोन रीफ़र ने 1 विकेट लिया। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS