ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
कंचनमाला ने विश्व पैरा स्विमिंग में स्वर्ण जीतकर रचा इतिहास
By Deshwani | Publish Date: 8/12/2017 1:32:02 PM
कंचनमाला ने विश्व पैरा स्विमिंग में स्वर्ण जीतकर रचा इतिहास

नई दिल्ली, (हि.स.) । नेत्रहीन महिला तैराक कंचनमाला पांडे ने मेक्सिको में आयोजित विश्व पैरा स्विमिंग चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया। कंचनमाला चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय हैं। 

 

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के साथ काम करने वाली कंचनमाला ने एस-11 श्रेणी में 200 मीटर की मेडले स्पर्धा में पहले स्थान पर रहीं। 

 

स्वर्ण पदक जीतने के बाद कंचनमाला ने कहा, “मैंने विश्व चैंपियनशिप के लिए अच्छी तरह से तैयारी की थी। मैं मेक्सिको में अच्छे प्रदर्शन और एक पदक की उम्मीद कर रही थी, लेकिन विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल करना आश्चर्यजनक है। मैं वास्तव में बहुत खुश हूँ। मुझे यह नहीं पता कि इसे शब्दों में कैसे व्यक्त किया जाए।" 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS