ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
अनाधिकारिक तौर पर 10 नंबर की जर्सी को रिटायर करेगी बीसीसीआई
By Deshwani | Publish Date: 29/11/2017 4:27:10 PM
अनाधिकारिक तौर पर 10 नंबर की जर्सी को रिटायर करेगी बीसीसीआई

नई दिल्ली, (हि.स.) । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए अनाधिकारिक तौर पर 10 नंबर की जर्सी को हटाने का फैसला किया है। भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने एकदिवसीय और टी-20 कैरियर के दौरान नंबर 10 की जर्सी पहनी थी। 

 

तेंदुलकर ने अपने 24 साल के लंबे क्रिकेट कैरियर के बाद नवम्बर 2013 में संन्यास ले लिया था। उन्होंने 10 नम्बर की जर्सी मार्च 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने आखिरी एकदिवयसीय मैच में पहना था। तब से नंबर 10 की जर्सी का उपयोग नहीं किया गया है। हालांकि मुंबई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने पिछले साल अगस्त में कोलम्बो में अपने एकदिवसीय पदार्पण मैच में 10 नंबर की जर्सी पहनी थी, जिसके बाद उनकी और बीसीसीआई की काफी आलोचना हुई थी। इसके बाद इस नंबर की जर्सी का उपयोग नहीं हुआ। 

 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि यह अनावश्यक रूप से विवाद पैदा करता है और खिलाड़ियों की आलोचना की जाती है। यह संख्या अनौपचारिक रूप से रिटायर करने के लिए बेहतर है। हालांकि, इस नंबर की जर्सी का उपयोग भारत ए के लिए और गैर गैर-अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए किया जा सकता है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नहीं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS